एक ओवर में 5 छक्के लगाकर जिताया मैच, इस भारतीय खिलाड़ी ने रिंकू सिंह की तरह मचाया गदर

आईपीएल क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है. इस लीग में कई देशों के बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. इस दौरान हर साल फैंस को कई ऐसे मुकाबले देखने को मिलते हैं, जो हैरान कर देने वाला होते हैं. आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों ने वो कारनामा कर दिखाया, जिस पर किसी को यकीन नहीं हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा इस मामले में सबसे आगे रहे. एक मैच में दोनों ने मिलकर पावरप्ले में ही 100 के आंकड़े को पार कर दिया था. इसके पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच जिता दिया था. अब ऐसा ही कुछ नजारा महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में भी देखने को मिला है. ईगल नासिक टाइंटस के खिलाड़ी धनराज शिंदे ने एक ओवर में ही 5 छक्के लगाकर मैच जिता दिया.
एक ओवर में 5 छक्के लगाकर जिताया मैच
आईपीएल के बाद MPL यानि महाराष्ट्र प्रीमियर लीग जारी है. इस लीग में 8 जून को रत्नागिरी जेट्स और ईगल नासिक टाइटंस के बीच एक मुकाबला खेला गया, जो काफी रोमांचक रहा. बारिश की वजह से मैच 5 ओवर तक सीमित कर दिया गया था. नासिक टाइटंस ने टॉस जीतकर रत्नागिरी जेट्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. इस पर रत्नागिरी की टीम ने 5 ओवर में 83 रन बोर्ड पर लगा दिए. अब 84 रन को चेज करने आई नासिक टाइटंस ने अपने स्टार बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी का विकेट पहले ओवर में गंवा दिया, जो आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Maharashtra Premier League (@mplt20tournament)

इसके बाद लगा कि नासिक की टीम हार जाएगी, फिर जो हुआ जो वो हैरान कर देने वाला था. अगले ही ओवर में नासिक ने 34 रन बना दिए. अब टीम को केवल 18 गेंद में 43 रनों की जरूरत थी और तीसरे में केवल 13 रन आए. अगले दो ओवर जीत के लिए 30 रन चाहिए थे. इसके बाद टीम के बल्लेबाज धनराज शिंदे ने जो कारनामा किया वो देखने लायक था. ऐसा लगा कि उन्होंने अचानक से रिंकू सिंह का रूप धारण कर लिया है.
शिंदे ने खेल को अंतिम ओवर तक जाने ही नहीं दिया. उन्होंने चौथे ओवर में ही पांच छक्के जड़कर खेल खत्म कर दिया. हालांकि, उन्होंने ये छक्के लगातार नहीं लगाए, दो छक्के लगाने के बाद एक डॉट गेंद खेला था और फिर लगातार 3 छक्के लगाए. नासिक की इस शानदार जीत में धनराज शिंदे ने 13 गेंद में 44 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं मंदर भंडारी ने 13 गेंद में 29 रन बनाकर उनका साथ दिया.
कौन हैं धनराज शिंदे?
24 साल के धनराज शिंदे दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं. फर्स्ट क्लास मैच में उन्होंने 2019 में हरियाणा के खिलाफ डेब्यू किया था. शिंदे ने अब तक 3 फर्स्ट क्लास मैच में 25 की औसत 127 रन बनाए हैं. वहीं महाराष्ट्र की तरफ से 5 टी20 मैच खेलकर 119 स्ट्राइक रेट से 125 रन बनाए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *