और कोई ऑप्शन नहीं था…कश्मीर में 300 सोल्जर्स के साथ रोज पहाड़ पर क्यों जाते थे कार्तिक आर्यन?

अभिनेता कार्तिक आर्यन जल्द फिल्म चंदू चैंपियन में नज़र आने वाले हैं. रिलीज़ से पहले कार्तिक अपनी इस फिल्म का खूब प्रमोशन कर रहे हैं. ये फिल्म मुरलीकांत पेटकर की बायोपिक है. मुरलीकांत पेटकर ने पैरालंपिक में देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था. मुरलीकांत को 1965 के युद्ध के दौरान 9 गोलियां लगी थीं, जिसके बाद उन्होंने अपना एक हाथ खो दिया था.
मगर उनका हौंसला बरकरार रहा और उन्होंने देश का नाम रोशन किया. ये गोल्ड उन्होंने 50 मीटर फ्रीस्टाइल स्वीमिंग में जीता था. मुरलीकांत ने ये कारनामा महज़ 37.33 सेकंड में पूरा कर इतिहास रच दिया था.
अब मुरलीकांत पेटकर की कहानी बड़े पर्दे पर दिखने वाली है. निर्देशक कबीर खान ने इस फिल्म की शूटिंग महाराष्ट्र के वाई, पुणे और मुंबई में की. इसके अलावा लंदन में और कश्मीर में भी फिल्म की शूटिंग की गई. कार्तिक ने बताया कि फिल्म में वॉर वाले हिस्से को कश्मीर में फिल्माया गया.

View this post on Instagram

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

पहाड़ पर रोज़ जाते थे
कार्तिक आर्यन ने बताया कि कबीर खान शूटिंग के लिए ऐसी लोकेशन ढूंढते हैं, जहां पहले कभी शूटिंग न हुई हो. उन्होंने बताया, “जहां हम शूट कर रहे थे वो एक पहाड़ था. 20-25 मिनट की ट्रैकिंग होती थी लोकेशन पर पहुंचने के लिए.” कार्तिक के मुताबिक वो पहाड़ शहर में नहीं था, बल्कि काफी बाहर था. फिल्म में आठ मिनट का एक सिंगल शॉट वॉर सीन है. ये सीन उसी पहाड़ पर शूट हुआ.
कार्तिक आर्यन ने बताया है कि क्योंकि वो सीन एक शॉट में करना था, इसलिए उसकी सात दिनों तक रिहर्सल हुई थी. उन्होंने बताया, “300 सोल्जर्स के साथ हम रोज़ वहां जाते थे सुबह और रिहर्सल्स करते थे, क्योंकि हम सबको एक टेक मिलना था. हमें आठवें दिन शूट करना था. फाइनली हमें वो शॉट मिला, उसके अलावा हमारे पास और कोई ऑप्शन भी नहीं था.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *