गर्मी में भी कम नहीं होगा चेहरे का नूर, बस इस तरह घर पर ही कर लें क्लीनअप

मौसम के हिसाब से हमारी त्वचा बदलती रहती है, जहां एक तरफ सर्दियों में स्किन ड्राई हो जाती है तो वहीं दूसरी तरफ गर्मी के दिनों में लगभग हर किसी की स्किन ऑयली हो जाती है. ऑयली स्किन की वजह से कई लोगों को पिंपल्स, एक्ने का सामना करना पड़ जाता है. वहीं चेहरे का ग्लो भी कम हो जाता है. महिलाएं अपनी खूबसूरती से बिलकुल भी समझौता करना पसंद नहीं करती हैं. इसलिए ग्लोइंग स्किन के लिए महिलाएं तरह तरह की ट्रीटमेंट लेती हैं और पार्लर जाकर काफी खर्चा भी करती हैं. लेकिन इनका फायदा लंबे समय तक नहीं रहता है, इसलिए स्किन केयर में ज्यादातर घरेलू चीजों का ही इस्तेमाल करना चाहिए.
वहीं बढ़ती गर्मी की वजह से कुछ महिलाएं घर से बाहर नहीं निकलना चाहती हैं लेकिन उनको चेहरे पर ग्लो भी पार्लर जैसा ही चाहिए होता है. ऐसे में आप यहां बताई गई कुछ टिप्स की मदद ले सकते हैं. इन टिप्स की मदद से आप घर बैठे पार्लर जैसी ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.
घर पर चेहरे को कैसे करें साफ?
गर्मी के दिनों में चेहरे को साफ रखने और इसे कूल रखने के लिए आप दही और खीरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप चाहें तो इन दोनों को अलग अलग भी इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर इसे एक साथ मिलाकर क्लीनअप कर सकते हैं, आइए जानते हैं कैसे.
कैसे करें क्लीनअप?
क्लीनअप करने के लिए सबसे पहले चेहरे को अच्छे से घिस लें, इसके बाद इसमें दो चम्मच दही मिला लें. अब इसे फेस पैक की तरह चेहरे पर तबतक के लिए लगाकर रखें जबतक ये पूरी तरह से सूख न जाए. इसके बाद आप चेहरे को साफ पानी और कॉटन की मदद से साफ कर सकते हैं. आप इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार जरूर इस्तेमाल करें.
चेहरे पर दही और खीरा लगाने के फायदे
स्किन को ग्लोइंग बनाने में दही फायदेमंद माना जाता है. इसके साथ साथ दही स्किन में दिखने वाले एजिंग के निशान को भी कम करती है. वहीं खीरे में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जो आपके चेहरे को नमी प्रदान करते हैं. इसमें कई ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन को अंदर से साफ करते हैं. लंबे समय तक इसका इस्तेमाल करने से स्किन नेचुरल तरीके से ग्लोइंग बनी रहती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *