जून में पड़ने जा रहा है लॉन्ग वीकेंड, इसमें इन जगहों को कर सकते हैं एक्सप्लोर

हर कोई घूमने फिरने का शौकीन होता है लेकिन बड़े शहरों में रहने वाले लोग अक्सर व्यस्तता की वजह से छुट्टी मनाने जा नहीं पाते हैं. वहीं अगर आप ऑफिस में काम करते हैं तो कई बार छुट्टी न मिलने की वजह से भी आपका प्लान नहीं बन पाता है. अगर आप भी इस परिस्थिति की वजह से घूमने नहीं जा पा रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके काम आ सकता है. दरअसल, इस जून के महीने में लॉन्ग वीकेंड पड़ने वाला है जिसमें आप आसपास की जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान कर सकते हैं. अधिकतर ऑफिस में 15 से लेकर 17 जून तक छुट्टी पड़ने वाली है. ऐसे में लॉन्ग वीकेंड के मौके पर आप इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. इन जगहों से आप तीन दिन के अंदर घूमकर वापस आ सकते हैं.
लॉन्ग वीकेंड का नाम सुनते ही कॉर्पोरेट सेक्टर में काम कर रहे लोगों के मन में अलग ही खुशी की लहर उठ जाती है. दरअसल, लॉन्ग वीकेंड में आप अपने इलाके के आसपास घूमकर आ सकते हैं और इससे आपका मूड भी फ्रेश हो जाएगा. आइए जानते हैं जून के महीने में पड़ने वाली लॉन्ग वीकेंड में आप किन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं.
1.केलांग, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश में घूमने की बात आते ही लोगों के मन में शिमला, मनाली या फिर धर्मशाला जैसी खूबसूरत जगहों का ख्याल आता है. लेकिन इसके अलावा आप केलांग की सैर भी कर सकते हैं. उत्तर भारत की भीषण गर्मी में अगर आप स्वेटर पहनकर घूमना चाहते हैं तो 3 दिन की छुट्टी में केलांग को एक्सप्लोर कर सकते हैं.
केलांग समुद्र तल के करीब 3 हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित है जिसकी खूबसूरती आपको पहली नजर में दीवाना बना देगी. केलांग में आप सूरज ताल, शशूर मठ और बारलाचा ला जैसी चर्चित जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं.
2.चमोली, उत्तराखंड
चमोली उत्तराखंड की बाहद चर्चित और खूबसूरत पर्यटक स्थलों में से एक है.यहां हर दिन करीब हजारों पर्यटक घूमने आते हैं. जून की गर्मी से राहत पाने के लिए आप चमोली को चुन सकते हैं. यहां आप कई सारी एडवेंचर एक्टिविटीज का भी लुत्फ उठा सकते हैं.
3.यमुथांग वैली
नॉर्थ ईस्ट भारत का एक बेहद खूबसूरत हिस्सा है. यहां का शांत वातावरण इस जगह को और भी खूबसूरत बना देता है. जून के महीने में शिमला, मनाली के अलावा आप नॉर्थ ईस्ट को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *