टीम इंडिया से हार के बाद भी पाकिस्तान के लिए मुश्किल कम नहीं हुई, अब होगी बड़ी ‘सर्जरी’

T20 वर्ल्ड कप की पिच पर एक और मुकाबला और उसमें टीम इंडिया की एक और जीत. मतलब, पाकिस्तान एक बार फिर नहीं जीत पाया. एक बार फिर से भारत को हराने की उसकी तमन्ना अधूरी रह गई. इसी के साथ T20 वर्ल्ड कप में हुई 8 भिड़ंत के बाद रिजल्ट 7-1 हो चुका है. मतलब, भारत का पाकिस्तान पर दबदबा है.
न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान पहली बार आमने-सामने थे. भारत की पारी को 119 रन पर समेटने के बाद सबको पाकिस्तान की जीत की उम्मीद प्रबल लग रही थीलेकिन, बाबर आजम की टीम दुनिया- जहां की इस उम्मीद पर खरी नहीं उतर सकी. भारत से मिली हार से पाकिस्तानी फैंस में जहां गुस्सा है वहीं PCB एक्शन के मूड में है. उसने कहा है कि अब इस टीम की बड़ी सर्जरी करनी पड़ेगी.
USA से हार से मिला जख्म भारत से हारकर और गहरा हुआ
न्यूयॉर्क में खेले मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को T20 क्रिकेट में पहली बार ऑलऑउट किया था. उसके सामने बस 120 रन का टारगेट था. मतलब जीत के लिए 6 रन प्रति ओवर से स्कोर करने थे. मैच में ये वो वक्त था जब ज्यादातर लोगों को पाकिस्तान की जीत निश्चित लग रही थी. लेकिन, भारतीय गेंदबाजों के दम और जीत के भारी दबाव के आगे पाकिस्तान की टीम 20 ओवर खेलने के बाद 7 विकेट पर सिर्फ 113 रन ही बना सकी और 6 रन से मुकाबला हार गई. मतलब USA से मिली हार ने पाकिस्तानी फैंस को जो जख्म दिया था, वो भारत की हार के बाद और गहरा हो गया.
पाकिस्तान टीम की होगी बड़ी ‘सर्जरी’
अब जब न्यूयॉर्क के मैदान पर इतना गहरा धक्का लगा तो उसका असर तो दिखना ही था. भारत से हार के बाद PCB ने पाकिस्तानी टीम की सर्जरी करने की बात कही है. PCB के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा कि हमें टीम इंडिया से हारने का दुख है. पाकिस्तान को ये मुकाबला जीतना चाहिए था. इसके बाद उन्होंने सर्जरी की बात की. मोहसिन नकवी ने कहा कि पहले हमने सोचा था कि पाकिस्तानी टीम की छोटी सर्जरी से काम चल जाएगा. सब ठीक हो जाएगा. लेकिन, भारत से हार के बाद लगता है पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ी सर्जरी की जरूरत है.

Chairman PCB Mohsin Naqvi – “We are very disappointed with the defeat against India. We thought a small surgery would help but time has come for a bigger surgery of Pakistan Cricket Team.” #T20WorldCup
— Arfa Feroz Zake (@ArfaSays_) June 9, 2024

बड़ी सर्जरी का मतलब ये तो नहीं!
PCB चेयरमैन के यहां पाकिस्तानी टीम की बड़ी सर्जरी कहने से मतलब उसके अंदर बड़े बदलाव करने से है. USA से हार के बाद पाकिस्तानी टीम में थोड़े-बहुत फेरबदल किए गए थे, जिसमें आजम खान का पत्ता टीम से साफ हुआ था. लेकिन, हो सकता है कि भारत से मिली हार से आहत मोहसिन नकवी अब टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं. मतलब, टीम के कुछ बड़े चेहरों पर भी गाज गिरती दिख सकती है.
USA और टीम इंडिया से बैक टू बैक मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तान की टीम पर T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने का भी खतरा मंडराने लगा है. ये भी PCB चीफ मोहसिन नकवी के गुस्से की एक बड़ी वजह है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *