ठगी का अलग ही लेवल! अपना बैंक अकाउंट बेचकर लाखों कमा रहा था शख्स, ऐसे खुली पोल

बिहार के रहने वाले युवक ने पैसे कमाने का ऐसा तरीका निकाला जिसे देख हर कोई दंग रह गया. वह अपने बैंक अकाउंट्स को बेचकर लाखों रुपये कमा रहा था. वो कैसे आइये बताते हैं. युवक अपने दोस्तों को अपनी बैंक डिटेल्स दे देता. युवक के दोस्त ठगी के रुपये फिर उसके अकाउंट में मंगवाते. बदले में युवक उनसे मोटी रकम वसूलता. युवक की इस हरकत का पता जब पुलिस को लगा तो वो भी सन्न रह गए.
दिल्ली पुलिस ने बताया कि 6 महीने पहले एक महिला ने उनसे शिकायत की थी. बताया था कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन देखा था. इसमें एक शख्स ने अपने किसी बीमार रिश्तेदार के बारे में बताया था. लिखा था कि उन्हें पैसों की सख्त जरूरत है. लोगों से मदद की अपील थी. कहा था कि अगर मदद कर देंगे तो जान बचाई जा सकेगी. महिला को उस पर दया आ गई. उसने अपना मोबाइल नंबर उस पोस्ट में लिख दिया, ताकि पीड़ित उनसे संपर्क कर लें.
2 दिसंबर 2023 को महिला को एक अज्ञात नंबर से कॉल आया. फोन करने वाले शख्स ने कहा कि उसे अपने रिश्तेदार के लिए पैसों की जरूरत है. कुछ देर बाद शख्स ने फिर फोन किया. कहा- मेरा मित्र रोशन कुमार शुक्ला जल्द आपको फोन करेगा. महिला को फिर एक दूसरे मोबाइल नंबर से WhatsApp कॉल आई. 03 दिसंबर को महिला ने पैसे जुटाकर किसी तरह उन्हें तीन लाख रुपये भेज दिए. लेकिन इसके बाद आरोपियों ने फोन बंद कर दिया.
बेतिया का युवक अरेस्ट
महिला यह देखकर सन्न रह गई. उसे समझ आ गया कि धोखाधड़ी हुई है. उसने तुरंत पुलिस में इसकी शिकायत की. दिल्ली पुलिस ने बैंक खातों की जांच की तो पता चला कि अलग-अलग खातों में करीब 36 लाख रुपये मंगाए गए हैं. इसके बाद पुलिस ने छापा मारकर बिहार के बेतिया से रोशन को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान उसने जो खुलासा किया, उसे जानकर पुलिस और भी हैरान थी.
हर महीने मिलता था कमीशन
रोशन ने बताया कि उसने अपने सभी बैंक खातों की डिटेल्स अपने दोस्त शिवेंद्र कुमार को दी थी. इसके बाद उसे हर महीने कमीशन मिलता था. बाद में उसने बैंक डिटेल्स एक और दोस्त मंटू ठाकुर और विकास ठाकुर को दी. बदले में उसने लाखों रुपये कमाए. पुलिस ने फिर मामले में शिवेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया. तुषार कर्माकर, सागर कर्माकर, राहुल पात्रो और राजू पात्रो को भी दबोचा गया है. मंटू ठाकुर और विकास ठाकुर अभी भी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *