‘धड़कन’ में जिस डायलॉग से छा गए सुनील शेट्टी, 6 साल बाद करिश्मा ने उसे इस फिल्म में कर लिया कॉपी

साल 2000 में सुनील शेट्टी, अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की फिल्म ‘धड़कन’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. इस फिल्म की सालों बाद भी लोगों के दिलों में अपनी खास जगह है. पिक्चर का हर किरदार दर्शकों को बेहद पसंद आया था. फिर चाहे वो देव हो, राम हो या फिर अंजलि. सुनील, अक्षय और शिल्पा शेट्टी की ‘धड़कन’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म की कहानी से लेकर इसके एक-एक गाने तक सुपरहिट हुए थे. बॉक्स ऑफिस पर भी ‘धड़कन’ ने खूब मोटा पैसा छापा था.
लेकिन सुनील शेट्टी का एक डायलॉग ऐसा था, जो आज भी लोगों की जुबान पर रहता है. सुनील शेट्टी जो देव के किरदार में नजर आए थे, उनका डायलॉग ‘मैं तुम्हें भूल जाऊं, ये हो नहीं सकता और तुम मुझे भूल जाओ, ये मैं होने नहीं दूंगा’ आज भी फैन्स की यादों में ताजा है. इस फिल्म की रिलीज के 6 साल बाद थिएटर में फिल्म ‘मेरे जीवन साथी’ रिलीज हुई. इस पिक्चर में करिश्मा कपूर , अमीषा पटेल और अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आए थे.
6 साल बाद रिलीज हुई ‘मेरे जीवन साथी’
6 साल बाद करिश्मा को फिल्म के एक सीन में वही डायलॉग बोलते हुए देखा गया, जो सुनील शेट्टी ने धड़कन में कहा था. अक्षय कुमार, करिश्मा कपूर और अमीषा पटेल स्टारर ‘मेरे जीवन साथी’ एक लव ट्राएंग्ल स्टोरी थी. कुछ ऐसा ही एंग्ल धड़कन का भी था. फिल्म में नताशा का किरदार करिश्मा ने निभाया है और अंजलि का अनीषा पटेल ने.
करिश्मा कपूर ने दोहराया सुनील शेट्टी का डायलॉग
फिल्म के एक सीन के विक्की का किरदार निभा रहे अक्षय करिश्मा से कहते हैं “अगर मुझ पर किसी का अधिकार है तो वो सिर्फ अंजलि का है. बेहतर यही होगा के तुम मुझे भूल जाओ. फिर करिश्मा का डायलॉग आता है, ‘मैं तुम्हें भूल जाऊं, ये मुमकिन नहीं, और तुम मुझे भूल जाओ, ये मैं कभी होने नहीं दूंगी.’ हालांकि कमाई के मामले में ‘मेरे जीवन साथी’ सुनील शेट्टी की ‘धड़कन’ से काफी पीछे थी. करिश्मा की पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. 11 करोड़ के बजट में इस फिल्म ने दुनियाभर में 7.50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *