बाबर आजम की ‘तानाशाही’ से खिलाड़ी परेशान, USA से हार के बाद पाकिस्तानी टीम में फूट

पाकिस्तान क्रिकेट में कोई भी दिन सामान्य नहीं होता. हमेशा कोई न कोई विवाद होता है. चाहे ये मैदान के अंदर हो या बाहर, पाकिस्तान क्रिकेट हमेशा लोगों के लिए नया मसाला पेश करता है. खास तौर पर कोई बड़ा टूर्नामेंट चल रहा हो तो ड्रामा तय है. अगर टीम अच्छा करे तो बढ़िया लेकिन जरा भी प्रदर्शन बिगड़े तो टीम में बड़ी आसानी से फूट पड़ने लगती है और एक बार फिर ऐसा ही कुछ होता दिख रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले ही मैच में अमेरिका के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद टीम में फिर तनाव दिख रहा है और इसकी वजह कप्तान बाबर आजम के तौर तरीके हैं.
डैलस में गुरुवार 6 जून को पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने उतरी थी. उसके सामने थी मेजबान यूएसए, जो पहली बार कोई वर्ल्ड कप खेल रही थी. पाकिस्तान और अमेरिका के बीच किसी भी स्तर के क्रिकेट में ये पहला ही मैच था और पाकिस्तान के आसानी से जीतने की उम्मीद हर किसी को रही होगी लेकिन अमेरिका ने बड़ा उलटफेर कर हर किसी को चौंका दिया. अमेरिकी टीम ने पाकिस्तान को एक रोमांचक सुपर ओवर में हराकर अपने इतिहास की सबसे सनसनीखेज और बड़ी जीत दर्ज की.
बाबर की तानाशाही से खिलाड़ी परेशान
जाहिर तौर पर ये नतीजा विश्व क्रिकेट के लिए बेहद चौंकाने वाला था लेकिन पाकिस्तानी टीम और इसके फैंस के लिए तो ये किसी सदमे से कम नहीं था. मैच के बाद इसकी झलक भी देखने को मिली, जहां पूर्व क्रिकेटर और फैंस टीवी से लेकर सोशल मीडिया तक अपना गुस्सा जाहिर करते दिखे. वहीं खुद कप्तान बाबर आजम भी मैच के बाद इंटरव्यू में अपने ही खिलाड़ियों पर भड़ास निकालते दिखे.

Sources say the DICTATOR mindset of BABAR AZAM has become a point of serious concern for other players of Pakistan Cricket Team! #T20WorldCup
— Arfa Feroz Zake (@ArfaSays_) June 7, 2024

अब हमेशा की तरह मैच के अगले दिन पाकिस्तानी टीम में नाराजगी और फूट की खबरें आ रही हैं, जिसकी वजह कप्तान बाबर हैं. पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल के रिपोर्टर अरफा फिरोज जेक ने एक ट्वीट में सनसनीखेज दावा किया है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम के कप्तान बाबर आजम की तानाशाही मानसिकता से खुश नहीं हैं और अब ये टीम में टेंशन की एक बड़ी वजह बन गई है.
नहीं लेते सीनियर खिलाड़ियों की सलाह
इसकी एक बड़ी वजह बाबर आजम की मनमानी और अजीबोगरीब फैसलों को माना जा रहा है. जाहिर तौर पर वो कप्तान हैं, तो मैदान में हर फैसला उनका ही होगा लेकिन अक्सर सीनियर खिलाड़ी कप्तान को सुझाव देते रहते हैं, जिसे दुनियाभर के कप्तान कई बार मानते भी हैं. पाकिस्तानी टीम में ऐसा नहीं दिख रहा है और दावा किया जा रहा है कि बाबर साथी खिलाड़ियों के सुझावों को सुनते भी नहीं, जिससे कई खिलाड़ी चिढ़ गए हैं.

Sources say decisions of Babar Azam in the match against USA actually ANNOYED some players of Pakistan Cricket Team. Babar took no suggestions and made decisions himself. #T20WorldCup
— Arfa Feroz Zake (@ArfaSays_) June 7, 2024

Muhammad Amir asked Babar to continue with fast bowlers because the batter playing well against the spin but Babar opted to go with spinner and shadab give away 11 crucial Runs pic.twitter.com/UDX0cwZyQ3
— ٰImran Siddique (@imransiddique89) June 7, 2024

इसकी एक झलक पाकिस्तान की बॉलिंग के दौरान दिखी भी, जब मोहम्मद आमिर ने अपना ओवर पूरा करने के बाद दूसरे तेज गेंदबाज को ओवर देने का सुझाव दिया लेकिन बाबर ने स्पिनर को लगा दिया. बाबर आजम ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में टीम की करारी हार के बाद इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन उन्हें भी एक ही सीरीज के बाद हटाकर फिर से बाबर को कप्तान बनाया गया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *