बाबर आजम ने हार के बाद अपने ही खिलाड़ियों को कर दिया जलील, सबके सामने गिनाई कमियां

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार 6 जून को एक बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला. ट्रॉफी जीतने की उम्मीद से पहुंची पाकिस्तान की टीम को अमेरिका के हाथों एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. अमेरिका ने चेज करते हुए मुकाबले को टाई कर दिया था. जब मैच सुपरओवर में गया तो 18 रन बनाए और डिफेंड कर लिया. इस तर टी20 में 18वें नंबर की रैंकिंग वाली अमेरिका की टीम ने छठे रैंकिंग वाली पाकिस्तान की टीम को हरा दिया. इस मैच में शुरुआत से ही सभी डिपार्टमेंट में खराब प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तानी टीम की हार के बाद कप्तान बाबर आजम अपने खिलाड़ियों पर बुरी तरह भड़क गए. उन्होंने मैच के बाद इंटरव्यू में अपने ही खिलाड़ियों को जलील कर दिया.
हार के बाद बाबर ने उठाए सवाल
बाबर आजम एक एसोसिएट नेशन के सामने अपनी टीम को फेल होता देख बहुत गुस्से में नजर आए. मैच के बाद जब उनसे टीम के प्रदर्शन को लेकर सवाल किया गया तो वो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग सभी डिपार्टमेंट में प्रदर्शन को लेकर नाराज दिखे. बाबर ने कहा कि पहले 6 ओवर में उनकी टीम रन बनाने में फेल रही और एक के बाद एक विकेट गिरने से टीम बैकफुट पर चली गई और किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली और पार्टनरशिप नहीं बनाई. बाबर ने खुद शुरू के 22 गेंदों में केवल 7 रनों की टेस्ट जैसी पारी खेली थी.

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

बाबर आजम की टीम में कोई रेगुलर स्पिनर नहीं खेल रहा था. ऐसे में उनके पास शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ही विकल्प थे. उन्होंने इन दोनों की गेंदबाजी पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि उनके स्पिनर्स ने बीच के ओवर्स में विकेट नहीं लिए. शादाब और इफ्तिखार ने 4 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने बिना विकेट लिए 37 रन लुटा दिए. इसके डेथ ओवर्स में बेहद साधारण गेंदबाजी हुई. बाबर अपनी टीम की फील्डिंग से भी नाखुश दिखे. उन्होंने अमेरिका की टीम को बधाई देते माना कि उनकी टीम सभी तीन डिपार्टमेंट में फेल नजर आई जो टीम के लिए महंगा साबित हुआ.
पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन
पाकिस्तान क्रिकेट टीम की गिनती दुनिया के टॉप देशों में होती है लेकिन उसने अमेरिका के सामने घुटने टेक दिए. फील्डिंग के दौरान कई मौकों पर अमेरिकी बल्लेबाज एक रन को दो में तब्दील करते हुए नजर आए. वहीं, अनुभव होने के बावजूद पहले हारिस रऊफ अंतिम ओवर में 15 रन नहीं बचा सके और सुपर ओवर में मोहम्मद आमिर ने कई वाइड फेंके. इसके अलावा विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने खराब फील्डिंग से कुछ रन लुटा दिए, जो हार-जीत का अंतर साबित हुआ.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *