राजनाथ सिंह को पढ़ने के लिए मिर्जापुर से बाहर जाना पड़ा था, अब यहां मेडिकल कॉलेज भी है: सीएम योगी

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण (सातवें) के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक रखी है. प्रचंड गर्मी के बीच नेताओं के बयान सियासी पारे को बढ़ा रहे हैं. पहले चरण से जारी एक-दूसरे पर हमले का सिलसिला बदस्तूर जारी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर से अपना दल की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के समर्थन में बिहसड़ा में जनसभा की. सीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भीषण गर्मी में कभी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसने वाले मिर्जापुर क्षेत्र में हर घर नल योजना पर काम जारी है. जल्द ही यहां पानी की समस्या का स्थायी समाधान होगा. 2014 के पहले यहां मेडिकल कॉलेज कल्पना थी. मगर आज यहां मेडिकल कॉलेज है. अगले साल मिर्जापुर में विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने आएंगे.
‘इन्हें भी पढ़ने मीर्जापुर से बाहर जाना पड़ा’
पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हों या भाजपा महासचिव अरुण सिंह, इन्हें भी पढ़ने मीर्जापुर से बाहर जाना पड़ा. साधन के अभाव थे. फिर भी यहां के लोग मेहनत से पढ़ते थे. अब मिर्जापुर वाले भी कह सकेंगे कि यहां विश्वविद्यालय है. मिर्जापुर अनुप्रिया पटेल को चुनता है तो यह वोट मोदी जी के पास जाता है.
‘सड़क पर उतरते थे तो प्रताड़ित किया जाता था’
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ता है. आतंकियों के आका पाकिस्तान की हालत खराब हो जाती है. आप और आपके पूर्वज नारा लगाते थे कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे. आप सड़क पर उतरते थे तो प्रताड़ित किया जाता था, झूठे मुकदमे दर्ज होते थे लेकिन अब अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए हैं.
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2014 और 2019 में मिर्जापुर ने अच्छा फैसला लिया. आज यहां हर घर नल योजना, बाढ़ सागर परियोजना, मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर, विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, मां गंगा पर पुल, रेलवे, हाईवे, गांव-गांव बेहतर कनेक्टिविटी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *