रामोजी राव के सम्मान में इस दिन बंद रहेगी टॉलीवुड इंडस्ट्री, नहीं होगी किसी भी फिल्म की शूटिंग

साउथ सिनेमा में टॉलीवुड एक बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है. इस इंडस्ट्री ने कई बड़ी फिल्में दी हैं. खबर है कि 9 जून को ये फिल्म इंडस्ट्री बंद रहेगी. ये फैसला रामोजी राव ग्रुप के फाउंडर रामोजी राव को ट्रिब्यूट देने के लिए लिया गया है. शनिवार को अचानक उनके निधन की खबर सामने आई है, जिसने उनके तमाम चाहने वालों को झकझोर कर रख दिया. वहीं अब तेलुगु सिनेमा ने एक दिन के लिए तमाम फिल्मों की शूटिंग रोकने का फैसला लिया है.
123 तेलुगु की एक रिपोर्ट की मानें तो रविवार के दिन टॉलीवुड में किसी भी फिल्म की शूटिंग नहीं होगी. रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि तेलुगु फिल्म चैंबर के सेक्रेटरी दामोदर प्रसाद ने ये खबर कंफर्म की है. रामोजी राव एक बड़े फिल्म प्रोड्यूसर, मीडिया एंटरप्रेन्योर और बिजनेसमैन थे. तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में उनका काफी योगदान है.
रामोजी राव ने शनिवार को हैदराबाद के स्टार हॉस्पिटल में सुबह 3:45 बजे अंतिम सांस ली. कुछ समय से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी. 5 जून को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रिपोर्ट की मानें तो रविवार को उनका अंतिम संस्कार होगा. तेलंगाना सरकार की तरफ से ये फैसला लिया गया कि उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा.
दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी के मालिक
रामोजी राव ने रामोजी फिल्म सिटी के नाम से हैदराबाद में एक फिल्म सिटी बनाई थी, जोकि दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी है. यहां तेलुगु, हिन्दी समेत और भी दूसरी भाषाओं के पिक्चरों की शूटिंग होती है. रिपोर्ट की मानें तो ये फिल्म इंडस्ट्री 1666 एकड़ में फैला हुआ है. इतना ही नहीं उषा किरण मूवीज के नाम से उनका प्रोडक्शन हाउस है. पत्नी के नाम पर वो स्कूल (रमादेवी पब्लिक स्कूल) भी चलाते थे. उनके और भी कई बिजनेस थे.
उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है. जूनियर एनटीआर, एसएस राजामौली, रजनीकांत, रामगोपाल वर्मा, रितेश देशमुख समेत और भी कई बड़े सितारों ने उन्हें याद किया है. इन सितारों ने उनकी याद में एक पोस्ट शेयर किया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *