रेलवे ही नहीं इन शेयरों ने भी भरी उड़ान, करोड़ों का ऑर्डर मिलते ही स्टॉक बना रॉकेट

आज भारतीय बाजार में सिर्फ रेलवे शेयरों में ही तेजी नहीं देखी जा रही है, बल्कि ये दो स्टॉक भी उड़ान भर रहे हैं. वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (डब्ल्यूआरटीएल) और मैन इंडस्ट्रीज के शेयर में भी जबरदस्त उछाल देखा गया है. दोनों शेयरों में 5-5 फीसदी की तेजी आई है. इस तेजी के पीछे करोड़ों रुपए का ऑर्डर है. दरअसल, वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (डब्ल्यूआरटीएल) को राजस्थान में 412.5 मेगावाट की सौर परियोजना स्थापित करने का ठेका मिला है. वहीं, मैन इंडस्ट्रीज को एक अंतरराष्ट्रीय तेल एवं गैस कंपनी से 1,850 करोड़ रुपए की पाइप आपूर्ति का ठेका मिला है.
कंपनी को मिला 412.5 मेगावाट का ऑर्डर
डब्ल्यूआरटीएल ने एक बयान में कहा कि ठेका इंजीनियरिंग, खरीद व अनुबंध (ईपीसी) से जुड़ा है. कंपनी ने हालांकि कितने रुपए का ठेका मिला है, इसका खुलासा नहीं किया है. बयान में कहा गया है कि वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज को राजस्थान में एसीओना एनर्जी की सब्सिडियरी कंपनी जूना रिन्यूएबल एनर्जी की 412.5 मेगावाट क्षमता की सौर परियोजना के लिए ईपीसी ठेका मिला है.
यह परियोजना राज्य के बीकानेर जिले के कवनी गांव में स्थापित की जाएगी. यह एक यूटिलिटी स्तर का सोलर प्लांट होगा, जिसके लिए वारी एनर्जीज द्वारा द्विमुखी सौर मॉड्यूल की आपूर्ति की जाएगी. वारी एनर्जीज लिमिटेड (डब्ल्यूईएल) की सब्सिडियरी कंपनी डब्ल्यूआरटीएल थर्मल, हाइड्रो, न्यूक्लियर, सौर, पवन ऊर्जा और गैर-परंपरागत/रिन्यूएबल एनर्जी सोर्स के जरिए उत्पन्न बिजली के सभी पहलुओं से जुड़े काम करती है.
मैन इंडस्ट्रीज को मिला बड़ा ऑर्डर
मैन इंडस्ट्रीज ने एक बयान में कहा कि इस ठेके के तहत एक विदेशी एलएनजी परियोजना के लिए एपीआई 5एल ग्रेड लाइन पाइप की आपूर्ति की जाएगी. लाइन पाइप की आपूर्ति अगले 12 से 18 महीने में की जाएगी. मैन इंडस्ट्रीज इस परियोजना के लिए एसएडब्ल्यू पाइप की आपूर्ति भी करेगी. इसके साथ ही अब कंपनी का ऑर्डर बुक 4,000 करोड़ रुपए को पार कर जाएगा. मैन इंडस्ट्रीज (इंडिया), मैन ग्रुप की मेन कंपनी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *