रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर जय शाह ने किया बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस

टीम इंडिया ने हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी के सुखे को खत्म किया है. टीम इंडिया ने बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता. इसके बाद भारत में टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया गया. इसी बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी एक वीडियो शेयर करते टीम इंडिया को इस जीत के लिए बधाई दी है. इसी के साथ उन्होंने एक और बड़ा ऐलान किया है.
BCCI सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान
बीसीसीआई सचिव जय शाह का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में जय शाह ने टीम इंडिया ने बधाई देते हुए कहा कि टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई. इस जीत को में कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को डेडिकेट करना चाहूंगा. पिछले एक साल में ये हमारा तीसरा फाइनल था. जून 2023 में हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हारे, नवंबर 2023 में हमने 10 जीत के बाद दिल जीते लेकिन कप नहीं जीत पाए.
जय शाह ने आगे कहा कि मैंने राजकोट में बोला था कि हम जून 2024 में हम दिल भी जीतेंगे, कप भी जितेंगे और भारत का झंडा गाड़ेंगे और हमारे कप्तान ने झंडा गाड़ दिया. इस जीत में आखिरी 5 ओवर का बहुत बड़ा योगदान था. इस योगदान के लिए मैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या का बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं. इस जीत के बाद अगला पड़ाव है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी. मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम इन दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन बनेंगे. फिर से आप सभी का धन्यवाद, जय हिंद, जय भारत, वंदे मातरम्.

#WATCH | BCCI Secretary Jay Shah congratulates the Indian cricket team on winning the ICC T20 World Cup
He says, “…I am confident that under the captaincy of Rohit Sharma, we will win the WTC Final and the Champions Trophy…”
(Source: BCCI) pic.twitter.com/NEAvQwxz8Y
— ANI (@ANI) July 7, 2024

टीम इंडिया की नजर इन दो बड़े खिताबों पर
जय शाह के इस बयान से अब ये साफ हो गया है कि रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना जारी रखेंगे. अब उनके सामने दो बड़े टूर्नामेंट को जिताने की जिम्मेदारी है. टीम इंडिया को फरवरी-मार्च 2025 में चैंपियंस ट्ऱॉफी खेलनी है और फिर जून 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. बता दें, टीम इंडिया ने पिछले दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेले हैं, लेकिन दोनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *