विदेशी मेहमान छोड़िए…देश के ये आम लोग बने मोदी की शपथ के गवाह

नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी आम लोग भी बन रहे हैं. विदेशी मेहमानों के साथ इन्हें भी राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया गया है. इनमें मजदूर, ट्रांसजेंडर, युवा खिलाड़ियों समेत कई ऐसे लोग शामिल हैं जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र में एक मुकाम हासिल किया है.
पीएम नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण के लिए विदेशी मेहमानों को आमंत्रित किया गया था. इस आयोजन को खास बनाने के लिए देश में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले आम लोगों को भी आमंत्रित किया गया. खास बात ये है कि जो लोग बाहर से आए उन्हें ठहराने का इंतजाम केंद्रीय मंत्रियों के यहां किया गया था. ये सब केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने पहुंचे.
संसद बनाने वाले मजदूर बुलाए गए
मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में नई संसद बनाने वाले मजदूरों को भी बुलाया गया था. ये सभी भाजपा नेता मनसुख मांडविया के आवास पर इकट्ठा हुए थे. यहां से सभी मजदूर मनसुख मांडविया के साथ ही शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे. झारखंड से आए अनिल कुमार ने बताया कि उन्होंने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में काम किया है. यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है.
ट्रांसजेंडरों को भी मिला न्योता
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के लोगों को भी न्योता भेजा गया था. ये सभी ढोल नगाड़ों के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंचे. बातचीत में भोपाल से आई ट्रांसजेंडर ने कहा कि यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है. देश में अब ट्रांसजेंडरों को बराबर का हक मिल रहा है.

#WATCH | Guests have started to arrive to attend the oath-taking ceremony of PM-designate Narendra Modi at Rashtrapati Bhavan in Delhi pic.twitter.com/cxuasTyeR4
— ANI (@ANI) June 9, 2024

MCD वर्कर भी बने हिस्सा
शपथ ग्रहण समारोह के लिए एमडीसी वर्कर को भी बुलाया गया था. एमसीडी वर्कर सीमा ने कहा कि पहली बार किसी ने हमारे बारे में ऐसा सोचा. देश को ऐसा नेता मिला है, जिसने सफाई कर्मियों के भी पैर धोए हैं, हमें इतनी खुशी है कि वो जाहिर नहीं की जा सकती.

#WATCH | Guests have started to arrive to attend the oath-taking ceremony of PM-designate Narendra Modi at Rashtrapati Bhavan in Delhi pic.twitter.com/cxuasTyeR4
— ANI (@ANI) June 9, 2024

ये लोग भी पहुंचे
एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मन की बात से जुड़े लोगों को भी बुलाया गया था. इसके अलावा विकसित भारत अभियान से जुड़े लोग भी इस पल के साक्षी बने. ये सभी लोग पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर पहुंचे थे. अनुराग ठाकुर के साथ ही ये सभी लोग राष्ट्रपति भवन पहुंचे और शपथ गग्रहणसमारोह के साक्षी बने.
ये विदेशी मेहमान हुए शामिल
पीए के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उप-राष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री, प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे का नाम शामिल है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *