संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे के चलते टीम इंडिया को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला, जानिए क्या होगा असर?

टीम इंडिया के जिम्बाब्वे दौरे का आगाज भले ही हार के साथ हुआ हो. लेकिन, उसके बाद दूसरे T20I से उसने जीत की गाड़ी पकड़ ली है. शुभमन गिल की कमान ने भारतीय टीम ने दूसरे T20I में जिम्बाब्वे को 100 रन के बड़े अंतर से हराया. लेकिन, अब तीसरे T20I से पहले कहानी में ट्विस्ट आ सकता है. भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है. जिम्बाब्वे के खिलाफ अगले T20I से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव देखने को मिल सकता है, जिसका मतलब होगा कि विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़-छाड़. अब सवाल है कि क्या इसका परफॉर्मेन्स पर असर पड़ेगा?
जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे T20I में बदलाव उन तीन खिलाड़ियों के चलते होता दिखेगा, जो पहले दो T20I के बाद हरारे पहुंचे हैं. इनमें संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे का नाम है. ये तीनों खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं. और, अब जिम्बाब्वे से लोहा लेते दिख सकते हैं.
टीम इंडिया से कौन होगा बाहर, कौन आएगा अंदर?
अब सवाल है कि प्लेइंग इलेवन में सैमसन, यशस्वी और दुबे शामिल होंगे तो बाहर होगा कौन? इसके लिए सबसे पहले दूसरे T20 इंटरनेशनल की भारतीय प्लेइंग इलेवन पर गौर करना जरूरी है जो इस प्रकार थी- शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, साईं सुदर्शन, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई और आवेश खान.
दूसरे T20 में खेलने वाले इन 11 खिलाड़ियों में अब सैमसन, यशस्वी और शिवम दुबे को जिनकी जगह मौका मिल सकता है, वो ध्रुव जुरेल, साईं सुदर्शन और रियान पराग हो सकते हैं. संजू सैमसन, ध्रुव जुरेल की तरह विकेटकीपर बैटर हैं. यशस्वी, साईं सुदर्शन की तरह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. वहीं शिवम दुबे को रियान की जगह उनके तजुर्बे पर मिल सकती है. दूसरे उन पर वर्ल्ड चैंपियन का टैग लगा है. और तीसरारा ये भी कि पहले 2 T20 में खेली 1 पारी में रियान ने कुछ खास किया भी नहीं.
टीम इंडिया में हुए 3 बदलाव तो क्या होगा असर?
जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे T20I की टीम इंडिया फिर इस प्रकार हो सकती है:
शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, शिवम दुबे, यशस्वी जायसवाल, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई और आवेश खान.
अब सवाल है कि इन 3 बदलावों का असर क्या होगा? तो पहला असर तो यही देखने को मिलेगा कि टीम इंडिया के सामने कुछ बड़े सवाल खड़े हो जाएंगे. पहला तो ये कि ओपन कौन करेगा? संजू सैमसन नंबर 4 और शिवम दुबे नीचले क्रम में खेल लेंगे लेकिन यशस्वी जायसवाल कहां खेलेंगे? क्या शुभमन गिल खुद को बैटिंग ऑर्डर में डिमोट करेंगे? उलझा कर रख देने वाले इन सवालों का जवाब टीम इंडिया कैसे तलाशती है देखना दिलचस्प रहेगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *