सौरभ नेत्रवलकर ने फिर मनवाया लोहा, जिस पिच पर फाफ डु प्लेसी ने ठोका तूफानी शतक, उसी पर किया नाम कमाने वाला काम

सौरभ नेत्रवलकर. भूले तो नहीं. भूल भी कैसे सकते हैं? हाल ही में खत्म हुए T20 वर्ल्ड कप 2024 में जितनी USA की टीम की चर्चा हुई, उससे कहीं ज्यादा सुर्खियां भारतीय मूल के सौरभ नेत्रवलकर ने अपने परफॉर्मेन्स से बटोरी. बाएं हाथ का ये मिडियम पेसर अपने दम पर अमेरिका को T20 वर्ल्ड कप 2024 में मैच जिताते दिखा. और, अब मेजर लीग क्रिकेट में भी वही काम करता दिख रहा है. यहां उसने अपने नाम का लोहा उसी पिच पर मनवाया, जिस पर फाफ डु प्लेसी ने तूफानी शतक ठोका.
अब सवाल है मेजर लीग क्रिकेट यानी MLC 2024 में सौरभ नेत्रवलकर ने ऐसा किया क्या? तो मुकाबला था अमेरिकी T20 लीग में खेल रही दो टीमों- टेक्सस सुपर किंग्स और वॉशिंगटन फ्रीडम- के बीच. बारिश के दखल के चलते ये मैच तो अपने अंजाम तक नहीं पहुंच सका. लेकिन, उससे पहले फाफ डु प्लेसी और सौरभ नेत्रवलकर के बीच की टक्कर फैंस का भरपूर मनोरंजन होता दिखा.
डुप्लेसी ने पहले कॉनवे के साथ बनाया रिकॉर्ड
मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरे टेक्सास सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने हमेशा की तरह यहां भी ओपनिंग की. डेवन कॉनवे के साथ मिलकर उन्होंने पहले तो 109 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की. सबसे बड़ी इसलिए क्योंकि ये टेक्सास सुपर किंग्स के लिए किसी भी विकेट के लिए हुई पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. कॉनवे 39 रन बनाकर आउट हुए लेकिन डुप्लेसी का अटैक वॉशिंगटन फ्रीडम के गेंदबाजों पर जारी रहा.
डुप्लेसी का शतक, सौरभ नेत्रवलकर ने किया बड़ा काम
फाफ डु प्लेसी ने 58 गेंदों का सामना करते हुए पूरे 100 रन बनाए. यानी उन्होंने शतक जड़ा और इस तरह वो MLC में टेक्सास सुपर किंग्स के लिए सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. डुप्लेसी की इस विस्फोटक पारी में 12 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. डुप्लेसी 100 रन से आगे नहीं बढ़ सके क्योंकि सौरभ नेत्रवलकर ने ऐसा होने नहीं दिया और उनका विकेट लेकर डग आउट का रास्ता दिखा दिया.
सौरभ नेत्रवलकर ने मनवाया लोहा
वॉशिंगटन फ्रीडम ने मैच में टेक्सस सुपर किंग्स के खिलाफ 6 गेंदबाज आजमाए. लेकिन उनमें एक सौरभ नेत्रवलकर ही रहे जो अपना असर छोड़ पाए. उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए और टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे. ना सिर्फ विकेट के मामले में बल्कि बेहतरीन इकॉनमी में भी. नेत्रवलकर की इकॉनमी 8.25 की रही.
डुप्लेसी के शतक की बदौलत टेक्सस सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन बना दिए थे. अब 204 रन के लक्ष्य के आगे वॉशिंगटन फ्रीडम ने भी धांसू शुरुआत की. उसने पहले 4 ओवर में ही 62 रन जोड़े लेकिन उसके बाद जो मैच रुका फिर शुरू ही नहीं हुआ और मैच बेनतीजा रहा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *