स्लो इंटरनेट से हैं परेशान? फोन में तुरंत करें ये सेटिंग और अपनाएं ये ट्रिक

कई बार फोन में इंटरनेट ठीक से नहीं चलता है, जिसकी वजह से कई काम रुक जाते हैं. फिर चाहे ऑनलाइन शॉपिंग करना हो, ट्रांजेक्शन करनी हो या ऑफिस का काम करना हो. इंटरनेट के नहीं होने के वजह से परेशानियां खड़ी हो जाती हैं. लेकिन यहां हम आपको बताएंगे कि अगर आप इंटरनेट सही से नहीं चल रहा है तो आप इस सेटिंग और ट्रिक से मिनटों में इंटरनेट ठीक कर सकते हैं.
खराब इंटरनेट की पहचान
कई बार ये समझा थोड़ा मुश्किल होता है कि फोन हैंग हो रहा है या नेटवर्क का इशू है. फोन में खराब नेटवर्क की पहचान की बात करें तो इसमें जब भी कुछ डाउनलोड करें तो वो स्टार्ट नहीं होता है, उनका टाइम आगे नहीं बढ़ता या वो 0% से आगे शो नहीं होते है. इसके आलावा फोन में गूगल प्ले स्टोर का नहीं चल पाना शामिल हैं. इसके अलावा किसी ब्राउजर में वेब पेज लोड नहीं हो पाना भी खराब इंटरनेंट कनेक्टिविटी की निशानी है.
फोन में इंटरनेट की दिक्कत ऐसे ठीक होगी
फोन में इंटरनेट की दिक्कत को ठीक करने के लिए सबसे पहले अपने फोन को रीस्टार्ट करें. फोन को रिस्टार्ट करने से काफी सारी समस्याएं ठीक हो जाती हैं. अगर आपका फोन रीस्टार्ट करने के बाद भी ठीक नहीं हुआ तो वाई-फाई और मोबाइल डेटा के बीच स्विच करें.
इसके बाद अपने फोन में कुछ सेटिंग्स करें. सेटिंग्स के ऑप्शन पर जाएं और नेटवर्क और इंटरनेट कनेक्शन पर क्लिक करें. यहां पर वाई-फाई को बंद करें और मोबाइल डेटा ऑन कर दें. ये करने के बाद, चेक करें कि आपका डिवाइस इंटरनेट से कनेक्टेड है या नहीं. ये प्रोसेस एक- दो बार दोहराएं. इसके बाद चेक करते रहें कि इंटरनेट चल रहा है या नहीं.
ये सेटिंग और ट्रिक्स को फॉलो करने के बाद काफी हद तक इंटरनेट की प्रॉब्लम ठीक हो सकती है. अगर इसके बाद भी दिक्कत सही नहीं होती है तो पास में किसी भी सर्विस सेंटर या मोबाइल रिपेयरिंग स्टोर पर जाएं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *