अब पेट्रोल भरवाने पर होगी 8.5% की बचत, ये क्रेडिट कार्ड कराएगा शानदार सेविंग

अगर आप भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. दरअसल, एक ऐसा क्रेडिट कार्ड लॉन्च हुआ है जिससे पेट्रोल भरवाने पर आपकी बंपर सेविंग होगी. इंडियनऑयल आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड के जरिए बड़ी बचत कर सकते हैं. इस कार्ड के जरिए आप हर पेट्रोल-डीजल की खरीद पर 8.5 फीसदी बचत कर सकते हैं. प्राइवेट सेक्टर के आरबीएल बैंक ने IOCL के साथ मिलकर इस को-ब्रांडेड रुपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. आइए डिटेल में जानते हैं आप इससे कैसे सेविंग कर सकते हैं.
इस कार्ड को मुंबई में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में हाल ही में लॉन्च किया गया है. यह फ्यूल क्रेडिट कार्ड एनपीसीआई के रुपे नेटवर्क पर आधारित है. इस कार्ड को उन सभी ऑनलाइन वेबसाइट और मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रुपे कार्ड एक्सेप्ट करते हैं.
UPI पेमेंट में फायदा

आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड रुपे नेटवर्क पर आधारित है तो आप इसके जरिए यूपीआई सुविधा का भी फायदा ले सकेंगे. इस क्रेडिट कार्ड को यूपीआई ऐप्स से लिंक कर सकते हैं और पड़ोस के छोटे से दुकान पर लगे मर्चेंट यूपीआई क्यूआर कोड को स्कैन कर इस कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं. इसके अलावा आप इस कार्ड के जरिए ऑनलाइन मर्चेंट को भी यूपीआई पेमेंट्स कर सकते हैं.
क्यों खास है कार्ड

अगर आप आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड जारी होने के 30 दिन के अंदर 1500 रुपये खर्च करते हैं तो वेलकम बेनिफिट के तौर पर 3000 फ्यूल प्वाइंट्स मिलेंगे.
इंडियन ऑयल पंप पर किए गए प्रत्येक 100 रुपये खर्च पर 15 फ्यूल प्वाइंट्स (रिवार्ड रेट- 7.5 फीसदी) कमाने का मौका. इस कैटेगरी में महीने में मैक्सिमम 2000 फ्यूल प्वाइंट्स की सीमा.
अन्य सभी कैटेगरी में किए गए खर्च पर 2 फ्यूल प्वाइंट्स (रिवार्ड रेट- 1 फीसदी) कमाने का मौका.
माइलस्टोन बेनिफिट के रूप में 75,000 रुपये के तिमाही खर्च पर 1000 फ्यूल प्वाइंट्स कमा सकते हैं
पेट्रोल पंपों पर 500 रुपये से लेकर 4,000 रुपये फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा. एक बिलिंग साइकिल में अधिकतम 100 रुपये फ्यूल सरचार्ज माफ हो सकता है.
यह कार्ड कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को टैप एंड पे की सुविधा भी मिलती है यानी कार्ड को स्वाइप किए बिना पीओएस मशीन पर केवल टैप करके पेमेंट किया जा सकता है.

कितना लगता है चार्ज

आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड की मेंबरशिप फी 1,500 रुपये है.
हालांकि एक साल में 2.75 लाख रुपये स्पेंड करने पर एनुअल फी माफ हो जाएगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *