अब ये बड़ा काम करने जा रही है रिलायंस इंडस्ट्री, खुद मुकेश अंबानी ने बता दिया प्लान

देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के आगे का प्लान बता दिया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को अपना एनुअल रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी ने देश के आम लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने का काम किया. कंपनी के एनुअल रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज अब नए सफर के लिए पूरी तरह से तैयार है.
एनुअल रिपोर्ट में मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत 2016 से पहले डेटा डार्क इंडिया की तरह थी. लेकिन जियो के आने के बाद भारत डेटा रिच बन चुका है. जियो 4G मोबाइल टेक्नॉलिजी आने के बाद देश के हर हाथ में सस्ता और हाई स्पीड इंटरनेट मिलना संभव हो सका है.
भारत की जरूरत को पूरा करने को तैयार
रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था की खपत की जरूरतें पूरी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. मुकेश अंबानी ने एनुअल रिपोर्ट के जरिए कहा कि कंपनी ने अपने बही-खाते को मजबूत किया है. और अब अगली ग्रोथ के लिए पूरी तरह से तैयार है. अंबानी का कहना है कि अस्थिरता और अनिश्चितता से भरी दुनिया में भारत स्थिरता और समृद्धि के प्रकाश-स्तंभ के तौर पर चमक रहा है. इसमें रिलायंस भी बराबर कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार है.
5जी नेटवर्क और रिटेल कारोबार
5जी नेटवर्क और रिटेल कारोबार को लेकर मुकेश अंबानी का कहना है कंपनी इन दोनों सेक्टर्स में तेजी से आगे बढ़ रही है. कंपनी ने अपने रिपोर्ट में नेट उत्सर्जन से लेकर ट्रू 5जी नेटवर्क और खुदरा कारोबार से जुड़ी योजनाओं की रूपरेखा भी पेश की है. मार्केट वैल्यू के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री ने बीते दस साल में तेल और कैमिकल कारोबार के अलावा टेलिकॉम, रिटेल और फाइनेंस सेक्टर को भी अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है. मुकेश अंबानी की कहना है कि इस साल जियो ने विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए कम समय में पूरे भारत में अपने 5जी नेटवर्क को शुरू कर देश के डिजिटल बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया है.
रिटेल में रिकॉर्ड
रिटेल बिजनेस के बारे में बाते करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि कि भारत के सबसे बड़े खुदरा विक्रेता के रूप में रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था की खपत की जरूरतें पूरी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि रिलायंस रिटेल के उत्पादों की व्यापक शृंखला को लोग पसंद कर रहे हैं और कंपनी किराने से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों को घर तक पहुंचाने के साथ छोटे स्वदेशी दुकानदारों और किराना दुकानदारों का समर्थन भी कर रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *