आशीर्वाद नहीं दिया, तो 1500 रुपये वापस ले लूंगा… रवि राणा के बयान पर महाराष्ट्र में सियासी हंगामा

Maharashtra News: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन के सहयोगी और बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा का एक बयान वायरल हो रहा है. राणा ने एक सभा के दौरान कहा कि अगर महिलाएं आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें वोट नहीं देंगी तो वह ‘लड़की बहन’ योजना के तहत उनसे मिले पैसे वापस ले लेंगे. वहीं, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (एसपी) ने इस बयान पर सरकार की आलोचना की है और इसे राजनीति से प्रेरित बताया.
विपक्षी दलों की आलोचना के बाद राणा ने दावा किया कि उन्होंने यह टिप्पणी मजाक में की थी. वहीं, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि एक भाई द्वारा अपनी बहनों को दिया गया उपहार कभी वापस नहीं लिया जा सकता. एकनाथ शिंदे सरकार की प्रमुख ‘मुख्यमंत्री माझी लड़की बहन योजना’ के तहत राज्य की पात्र महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे. अमरावती में सोमवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राणा ने बात कही थी.
रवि राणा ने सभा में क्या कहा था?
बडनेरा विधायक ने कहा, ‘चुनाव के बाद मैं इस राशि को 1,500 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये (प्रति माह) करने की मांग करूंगा. मैं आपका भाई हूं… लेकिन अगर आपने अपना आशीर्वाद नहीं दिया, तो मैं आपके बैंक खातों से 1,500 रुपये निकाल लूंगा.’ इस दौरान मंच पर रवि राणा अपनी पत्नी और पूर्व सांसद नवनीत राणा के साथ भी मौजूद थे. नवनीत राणा को इस साल हुए आम चुनावों में अमरावती संसदीय क्षेत्र से हार का सामना करना पड़ा था. वह इस बार भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही थीं.
वहीं, जलगांव में एक समारोह को संबोधित करते हुए फडणवीस ने पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार पर महिला सशक्तीकरण की अनदेखी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “भाई द्वारा अपनी बहनों को दिया गया तोहफा कभी वापस नहीं लिया जाता. इस योजना की आलोचना करने वालों ने सत्ता में रहते हुए महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया. अगर हम अपनी बहनों के जीवन का कुछ बोझ उठाएं तो उन्हें क्या परेशानी है?
फडणवीस, शिंदे और अजित पवार ने दिया जवाब
विपक्षी शिवसेना (यूबीटी) की आलोचना का जवाब देते हुए भाजपा नेता फडणवीस ने कहा, “1,500 रुपये से बहनों का प्यार नहीं खरीदा जा सकता.” मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने एक समारोह को संबोधित करते हुए विकासोन्मुखी शासन पर जोर दिया. वहीं, अजित ने कहा, “अगर आप चाहते हैं कि विकास से जुड़े सभी काम जारी रहें, तो हमारे पक्ष में वोट दें.”
ये भी पढ़ें- महाविकास अघाड़ी का CM चेहरा कौन अब NCP शरद गुट का भी आया ये बयान
सीएम शिंदे ने कहा कि लड़की बहन योजना को सावधानीपूर्वक और योजनाबद्ध तरीके से बनाया गया है. उन्होंने मांग की कि इस योजना को “भिक्षा और रिश्वत” कहने वाले आलोचकों को सबक सिखाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आठ से दस महीने की योजना और तैयारियों के बाद इसे शुरू किया गया है.
आलोचनाओं के बीच रवि राणा ने दी सफाई
एनसीपी (शरदचंद्र पवार) की सांसद सुप्रिया सुले ने राणा को पैसे वापस लेने की धमकी पर अमल करने की चुनौती दी. सुले ने कहा कि अगर महिलाओं को इस तरह से धमकाया जाता है…तो ऐसा करें और फिर देखें कि वह क्या करती हैं.
वहीं, आलोचनाओं के बीच रवि राणा ने मंगलवार को अपनी टिप्पणी का बचाव करते हुए दावा किया, ‘मैंने जो कहा वह हास्य के तौर पर था. जब मैंने यह कहा तो महिलाएं हंसने लगीं. विपक्षी नेताओं ने इस पर अनावश्यक रूप से हंगामा किया.’

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *