आ रही सस्ती CNG बाइक, Bajaj Freedom 125 से भी कम कीमत पर होगी लॉन्च!

बजाज ने हाल ही में दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, Bajaj Freedom 125 को लॉन्च किया है. सीएनजी गैस पर चलने वाली बाइक का आना लोगों के लिए एक नया एक्सपीरियंस है. बजाज ने इसे 95 हजार रुपये (शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत) में पेश किया है, और कई लोग इसे खरीद चुके हैं. हालांकि, कुछ लोगों के लिए 95 हजार रुपये का बजट काफी महंगा हो सकता है. ऐसे में एक सस्ती सीएनजी बाइक उन लोगों के लिए एक बड़ी राहत साबित हो सकती है. भारतीय बाजार में बजाज जल्द ही एक किफायती सीएनजी बाइक पेश कर सकती है, जो ग्राहकों के सपनों को पूरा करेगी
बजाज की अपकमिंग बाइक एक किफायती सीएनजी बाइक होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस बाइक की टेस्टिंग कर रही है. मौजूदा फ्रीडम 125 सीएनजी की एक्स-शोरूम कीमत 95 हजार रुपये से शुरू होती है. कंपनी इससे सस्ता वर्जन मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है. हालांकि, कंपनी ने इस बारे ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है.
Bajaj CNG Bike: फीचर्स में बदलाव
नई सीएनजी बाइक को हल्के बदलावों के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है. फ्रीडम 125 में LED हेडलाइट है, जबकि सस्ती सीएनजी बाइक मे हैलोजन हेडलाइट दी जा सकती है. यह सब लागत को कम करने का तरीका है. इसके अलावा मौजूदा बाइक में जो महंगे फीचर्स हैं, नई सीएनजी में उनकी जगह सस्ते ऑप्शन फीचर्स दिए जा सकते हैं.
Bajaj CNG Bike: ब्रेक और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
इसके अलावा डिस्क ब्रेक की जगह ड्रम ब्रेक और डुअल-टोन कलर की जगह सिंगल कलर जैसे कदम भी बाइक की कीमत कम करने के लिए उठाए जा सकते हैं. नई बाइक में सिंपल फोर्क के साथ सस्पेंशन सिस्टम मिलने की उम्मीद है. फ्रंट मडगार्ड के डिजाइन को भी सिंपल रखा जाएगा. इसके अलावा सस्ती सीएनजी बाइक में शायद ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिले.
Bajaj CNG Bike: क्या बदलेगा इंजन?
बजाज फ्रीडम 125 सीएनजी बाइक 125cc इंजन की पावर के साथ आती है. इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है. नई और सस्ती सीएनजी बाइक को कंपनी 100cc इंजन वाली बाइक के तौर पर पेश कर सकती है. यह सब दाम कम रखने की कावयद के तौर पर देखा जा सकता है. अब देखना होगा कि बजाज की किफायती सीएनजी बाइक कैसे स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के साथ आती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *