इंग्लैंड का अपने ही घर में हुआ बुरा हाल, पाथुम निसांका ने अकेले ही जिताया श्रीलंका को ओवल टेस्ट

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल में खेला गया. सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद श्रीलंका ने इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया और दौरे का अंत जीत के साथ किया. श्रीलंका ने इस मैच को चार दिन के अंदर ही अपने नाम कर लिया. हालांकि इंग्लैंड इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही. लेकिन इंग्लैंड को ये हार काफी चुभने वाली है.
श्रीलंका ने एकतरफा अंदाज में इंग्लैंड को चटाई धूल
इस मुकाबले के शुरुआती दो दिन इंग्लैंड की टीम हावी नजर आ रही थी. लेकिन तीसरे दिन से पूरा खेल बदल गया. श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने तीसरे दिन के खेल में शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी को सिर्फ 156 रनों के स्कोर पर समेट दिया. यहीं से मुकाबले में श्रीलंका की टीम वापसी करने में कामयाब रही. उन्हें मैच की चौथी पारी में जीत हासिल करने के लिए 219 रनों का टारगेट मिला, जिसे श्रीलंका ने 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया.
बढ़त हासिल करने के बाद भी गंवा दिया मैच
इंग्लैंड की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 263 रन ही बना सकी थी. ऐसे में इंग्लैंड को पहली पारी के बाद 62 रनों की बढ़त हासिल हुई. लेकिन दूसरी पारी में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा. दूसरे पारी में ना बल्लेबाज रन बना सके और ना ही गेंदबाज कुछ कमाल दिखा पाए, जिसके चलत इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.
पाथुम निसांका की पारी इंग्लैंड पर पड़ी भारी
पाथुम निसांका इस मुकाबले में श्रीलंका की जीत के हीरो रहे. मुकाबले की आखिरी पारी में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. पाथुम निसांका ने 124 गेंदों पर नाबाद 127 रन बनाए और टीम को जीत तक पहुंचाया. उनकी इस पारी में 13 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. दूसरी और एंजेलो मैथ्यूज ने 61 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए और निसांका का पूरा साथ दिया. वहीं, पाथुम निसांका ने मुकाबले की पारी पारी में भी अर्धशतक जड़ा था. उन्होंने 51 गेंदों पर 64 रनों की तेज पारी खेली थी. जिसमें उनके बल्ले से 9 चौके देखने को मिले.
बता दें, लंदन के केनिंगटन ओवल में श्रीलंका ने अभी तक 2 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इन दोनों ही मैचों में वह जीत हासिल करने में कामयाब रहा है. यानी इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में श्रीलंका को लंदन के केनिंगटन ओवल स्टेडियम में अभी तक नहीं हरा पाई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *