इंग्लैंड की टीम से बाहर हुए मार्क वुड, पाकिस्तान को मिली राहत, ये है वजह

इंग्लैंड के तूफानी गेंदबाज मार्क वुड टीम से इस पूरे साल के लिए बाहर हो गए हैं. उनके दाएं हाथ की कोहनी में बोन स्ट्रेस इंजरी हुई है. इस वजह से वो अब पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के दौरे पर नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस मामले में एक प्रेस रिलीज भी जारी की है. बोर्ड ने इसमें बताया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान 34 साल के तेज गेंदबाज ने अपनी कोहनी में स्टिफनेस और असहजता महसूस की थी. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला, जिसमें उन्हें दाएं जांघ में इंजरी हो गई. इसके बाद उनकी स्कैनिंग हुई, जिसमें दोनों इंजरी का खुलासा हुआ. हालांकि, उनकी चोट से पाकिस्तान को राहत मिलेगी, क्योंकि उसके खिलाफ वुड का रिकॉर्ड बेहतरीन है.
2025 में वापसी की उम्मीद
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि वुड फिलहाल मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और रिकवरी कर रहे हैं. वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने अपनी इंजरी को लेकर हैरानी जताई. उन्होंने अपनी चोट को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है. इस पोस्ट में वुड ने कहा कि वो रुटीन चेक के दौरान बोन स्ट्रेस इंजरी के बारे में जानकर हैरान हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Mark Wood (@mawood33)

इसके पीछे उन्होंने ये वजह बताई कि वो लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और अच्छी पेस पर गेंदबाजी कर रहे थे. उन्हें इस चोट का अंदाजा भी नहीं था. हालांकि, ओल्ड ट्रैफर्ड में हुई ग्रोइन इंजरी के बाद उन्होंने अपने मेडिकल टीम का रुख किया, जिसके बाद ये तस्वीर सामने आई है. वुड ने 2025 के शुरुआत में वापसी की उम्मीद जताई है.
पाकिस्तान को राहत
पाकिस्तान क्रिकेट इस वक्त अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. हाल ही में उसे अपने घर पर बांग्लादेश के हाथों पहली बार टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. वहीं इसके पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान को उसके घर पर 2022 में मात दे चुकी है. इसमें मार्क वुड का अहम योगदान रहा था. अक्टूबर में इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा करना है. अब वुड के बाहर हो जाने से उसे राहत ही सांस मिलेगी.
मार्क वुड का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद शानदार है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 10 पारियों में 16 विकेट चटकाए हैं. इतना ही वुड के करियर का सबसे अच्छा बॉलिंग औसत वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ ही है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 25.87 की औसत से विकेट लिए हैं. इसके अलावा वुड ने ऑस्ट्रेलिया (41), न्यूजीलैंड (17) और वेस्टइंडीज (18) के बाद सबसे ज्यादा विकेट पाकिस्तान के खिलाफ लिए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *