इंग्लैंड के गस एटकिंसन ने 8वें नंबर पर उतरकर ठोका शतक, किया ऐसा कारनामा जो सचिन पूरे करियर में ना कर सके

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन वैसे तो अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए सभी को हैरान कर दिया. गस एटकिंसन ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा. बड़ी बात ये है कि एटकिंसन 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. एटकिंसन ने महज 103 गेंदों में शतक जड़ा. अपना शतक पूरा करने के लिए गस एटकिंसन ने 4 चौके और 12 चौके लगाए. इस शतक के साथ ही गस एटकिंसन ने लॉर्ड्स के ऑनर बोर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है. ये सम्मान सचिन तेंदुलकर को पूरे करियर में नहीं मिला क्योंकि उन्होंने इस ऐतिहासिक मैदान पर कभी शतक नहीं लगाया था.
एटकिंसन का कमाल
एटकिंसन ने सिर्फ शतक ही नहीं लगाया बल्कि उन्होंने दो बेहतरीन साझेदारियां भी की. जो रूट के साथ उन्होंने 7वें विकेट के लिए 111 गेंदों में 92 रन जोड़े. एटकिंसन ने ऐसे क्लासिक शॉट खेले जिन्हें देख जो रूट भी हैरान रह गए. इसके बाद मैथ्यू पॉट्स के साथ एटकिंसन ने 97 गेंदों में 85 रन जोड़े. एटकिंसन ने अपनी बैटिंग से ये बात साबित कर दी है कि वो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अहम योगदान दे सकते हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स तो उन्हें अगला बड़ा ऑलराउंडर कहने लगे हैं.

June 2024 – Never played Test cricket
August 2024 – Has his name on both sides of the Lord’s honours board
Gus Atkinson is some cricketer pic.twitter.com/XHQtynVcca
— England Cricket (@englandcricket) August 30, 2024

लॉर्ड्स में ही झटके थे 12 विकेट
एटकिंसन ने 10 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर ही डेब्यू किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए उस मुकाबले में एटकिंसन ने पहली पारी में 7 विकेट चटकाए थे. दूसरी पारी में भी उन्होंने 5 विकेट हासिल किए. इस तरह 10 विकेट हॉल हासिल करने के बाद उनका नाम लॉर्ड्स के ऑनर बोर्ड में दर्ज हो गया था. गस एटकिंसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वो लॉर्ड्स के तीनों ऑनर बोर्ड में सबसे तेजी से अपना नाम दर्ज कराने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उनका नाम पारी में पांच विकेट, मैच में 10 से ज्यादा विकेट और शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में दर्ज हो गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *