इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया प्लेइंग XI का ऐलान, पहले ही टी20 मैच में 3 खिलाड़ियों को कराएगा डेब्यू

स्कॉटलैंड से मुकाबला करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है. दोनों टीमों के बीच 11 सितंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए इंग्लैंड टीम के रेगुलर कप्तान जॉस बटलर की गैरमौजूदगी में फिल सॉल्ट को नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी गई है. उनके नेतृत्व में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है. सॉल्ट ने टीम के नए हेड कोच ब्रैंडन मैक्कुलम के साथ मिलकर पहले ही मैच में 3 खिलाड़ियों को डेब्यू कराने का बड़ा फैसला लिया है.
कौन हैं तीन नए खिलाड़ी?
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला 11 सितंबर को साउथैम्पटन में खेला जाएगा. इस दौरान फिल सॉल्ट की लीडरशिप में जैकब बेथेल, जॉर्डन कॉक्स और जेमी ओवर्टन टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करेंगे. कप्तान फिल सॉल्ट विल जैक्स के साथ ओपनिंग करेंगे, जबकि डेब्यू करने वाले जॉर्डन कॉक्स तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे. वहीं लियम लिविंगस्टन मुकाबले में नंबर 4 पर खेलते हुए दिख सकते हैं.

We’ve named our XI to kick off our IT20 series with Australia
Three debutants #ENGvAUS | #EnglandCricket
— England Cricket (@englandcricket) September 10, 2024

कॉक्स के अलावा 20 साल के जैकब बेथेल भी डेब्य करने वाले हैं.उन्होंने द हंड्रेड और घरेलू मैचों लगातार शानदार प्रदर्शन किया है. इसे देखते हुए मैनेजमेंट ने उन्हें मौका देने का फैसला किया है. जेमी ओवर्टन ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे और सैम करन का साथ देते नजर आएंगे. आदिल राशिद टीम में स्पिन बॉलिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. उनके अलावा रीस टॉप्ली, जोफ्रा आर्चर और साकिब महमूद टीम के तीन मुख्य पेसर होंगे.
इंग्लैंड की प्लेइंग XI:
फिल सॉल्ट (विकेटकीपर, कप्तान), विल जैक्स, जॉर्डन कॉक्स, लियम लिविंगस्टन, जैकब बेथेल, सैम करन, जेमी ओवर्टन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, साकिब महमूद, रीस टॉप्ली.
ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया एक-दूसरे के बहुत बड़े राइवल माने जाते हैं. दोनों ही टीमों के मैदान पर उतरते ही, सरगर्मी बढ़ जाती है. खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलता है. ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल टी20 में दूसरे नंबर पर हैं, वहीं इंग्लैंड चौथे नंबर पर है. दोनों ने अब तक 24 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान बराबरी की टक्कर देखने को मिली. दोनों ने 11-11 मैच जीते हैं, वहीं 2 मुकाबलों में कोई नतीजा नहीं निकला.
हालांकि, इंग्लैंड की टीम का अपने घर पर मैच जीतने में आगे है. इंग्लैंड ने अपने घर पर 7, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 6 टी20 मैच जीते हैं. इन आंकड़ों को देखते हुए कहा जा सकता है कि एक बार फिर दोनों के बीच कड़े मुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *