ऋतिक-अभिषेक की न ने बनाई आमिर-सैफ और अक्षय की जोड़ी, 23 साल पहले ठुकराई थी ये हिट फिल्म

एक्टर-डायरेक्टर फरहान अख्तर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी डायरेक्ट की गई फिल्मों को लेकर भी खूब चर्चा में रहते हैं. उन्होंने साल 2001 में पहली बार फिल्म ‘दिल चाहता है’ के लिए डायरेक्शन की कमान संभाली थी. इसके बाद वह 2004 में अपनी अगली फिल्म ‘लक्ष्य’ लेकर आए. इन दोनों ही फिल्मों को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला. ‘दिल चाहता है’ में सैफी अली खान, आमिर खान और अक्षय खन्ना को लीड रोल में कास्ट किया गया था. लेकिन फिल्म के लिए पहली पसंद ऋतिक रोशन थे.
हाल ही में पिंकविला मास्टरक्लास के दौरान फरहान ने इस बात को कंफर्म किया कि वो इस फिल्म में ऋतिक रोशन को कास्ट करना चाहते थे. फरहान से सवाल किया गया कि क्या वो दिल चाहता है में ऋतिक रोशन को लेना चाहते थे और जबकि लक्ष्य के लिए आमिर खान उनकी शुरुआती पसंद थे. सवाल का जवाब देते हुए फरहान ने इन बातों को सही बताया.
ऋतिक रोशन थे पहली पसंद
फरहान की मानें तो जब उन्होंने फिल्म की कहानी पेश करनी शुरू की, तो कैरेक्टर्स की ऐज और पहुंच को देखते हुए उनके दिनाग में ऋतिक रोशन का नाम लीड रोल के लिए था. ऋतिक ने ‘कहो ना… प्यार है’ में बेहतरीन काम किया था. इसलिए उन्होंने फिल्म के बारे में उनसे बात की. फरहान ने ये भी बताया कि ‘दिल चाहता है’ के लिए उन्होंने अभिषेक बच्चन से भी बात की थी, लेकिन उनके पास कुछ और प्रोजेक्ट्स मौजूद थे और वो इस तरह की फिल्में करना नहीं चाहते थे. इसलिए हम उस फिल्म पर साथ काम नहीं कर पाए.
फरहान ने ‘लक्ष्य’ को लेकर कही ये बात
‘लक्ष्य’ को लेकर फरहान अख्तर ने बताया कि, जब फिल्म की कहानी लिखी जा रही थी, तभी से इस फिल्म के लिए ऋतिक रोशन को कंफर्म मानकर चला जा रहा था. वह अपने दिमाग में इस चीज़ को लेकर पूरी तरह से क्लीयर थे. हालांकि इस फिल्म के लिए कहा जाता है कि फरहान ने आमिर खान का नाम भी सोचकर रखा हुआ था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *