कान्स 2024 में पायल कपाड़िया की फिल्म को मिला बड़ा अवॉर्ड, PM मोदी ने कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डायरेक्टर पायल कपाड़िया की तारीफ की है. पायल के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ कान्स 2024 में नॉमिनेट हुई थी. फिल्म ने अपने नाम एक बड़ा अवॉर्ड किया. इस फिल्म ने कान्स फिल्म फेस्टिवल का दूसरा सबसे बड़ा अवॉर्ड ग्रैंड प्रिक्स जीत लिया है. उसके बाद हर तरफ से पायल की सराहना हो रही है. चलिए जानते हैं कि पीएम मोदी ने इस बारे में क्या कहा है.
पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ को ग्रैंड प्रिक्स जीतने पर भारत को पायल कपाड़िया पर गर्व है. वो FTII से पढ़ी हुई हैं, उनके टैलेंट की चमक ग्लोबल स्टेज पर दिखती है, जोकि भारत की क्रिएटिवटी की झलक दिखाती है. ये प्रतिष्ठित अवॉर्ड न सिर्फ उनके कौशिल का सम्मान करता है बल्कि भारत में फिल्म निर्मताओं की नई पीढ़ी को भी प्रेरणा देता है.”

India is proud of Payal Kapadia for her historic feat of winning the Grand Prix at the 77th Cannes Film Festival for her work All We Imagine as Light. An alumnus of FTII, her remarkable talent continues to shine on the global stage, giving a glimpse of the rich creativity in pic.twitter.com/aMJbsbmNoE
— Narendra Modi (@narendramodi) May 26, 2024

इन बॉलीवुड सितारों ने भी की तारीफ
किसी फिल्म के लिए कान्स में ग्रैंड प्रिक्स जीतना एक बड़ी बात होती है और पायल की बनाई फिल्म ने ये काम कर दिखाया है. ऐसे में भूम पेडनेकर, कियारा आडावाणी, ऋचा चड्ढा और वरुण ग्रोवर ने भी पायल को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी है और उनकी तारीफ की है.

It’s kinda apt that India’s biggest win yet at Cannes official competition comes from a combination of some of our best strengths in arts – Mumbai (film’s setting), Kerala (two of the film’s leads), FTII (film’s writer-director), a women-led team, and a story about migrants.
— वरुण (@varungrover) May 26, 2024

कान्स में 30 साल बाद भारतीय फिल्म का नॉमिनेशन
कान्स में पिछले 30 साल से कोई भी भारतीय फिल्म नॉमिनेट नहीं हुई थी. अब ये मौका पायल को मिला. उनकी फिल्म इस बड़े मंच पर पहुंची और जीत भी हासिल कर ली. ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ को डायरेक्ट करने के साथ-साथ इस फिल्म की राइटिंग का काम भी पायल ने ही किया है. थॉमस हैकिम, जूलियन ग्रॉफ और रणबीर दास ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है. ये फिल्म उस कहानी को दिखाती है कि हमारे इस समाज भी महिलाओं की क्या जगह है. कैसे वो अपनी जिंदगी घर-परिवार की देखभाल में गुजार देती हैं. कणि कुश्रुति, दिव्या प्रभा और छाया कादम इस फिल्म में लीड रोल में नजर आई हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *