कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान-नंदू गैंग के 3 गुर्गे गिरफ्तार, बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था गिरोह

राजधानी में सबसे खूंखार गैंगस्टरों की लिस्ट उठाई जाए तो उसमें एक नाम कपिल सांगवान-नंदू गिरोह का नाम जरूर आएगा. इस गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार कर लिए गए है. ये वसूली के लिए फायरिंग करके बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. लेकिन गुर्गों की ये जबरन वसूली की योजना नाकाम रही. ये बदमाश वांटेड थे और दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, डकैती, गोलीबारी और शस्त्र अधिनियम की घटनाओं के कई मामलों में शामिल थे.
आरोपी दीपक और शेखर ने गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू और सचिन छिकारा के कहने पर कुछ टारगेट फिक्स किए थे. इनमें प्रॉपर्टी डीलर, दुकानों/शोरूम के मालिक, ज्वैलर्स और व्यवसायी की रेकी की भी गई थी. स्पेशल सेल की टीम ने कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू गिरोह के 3 सक्रिय अपराधियों को गिरफ्तार किया. ये आरोपी पहले हरियाणा, राजस्थान, यूपी और दिल्ली में हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, जबरन वसूली, मकोका और आर्म्स एक्ट के दो दर्जन से अधिक जघन्य आपराधिक मामलों में शामिल थे.
सिक्योरिटी मनी के नाम पर वसूलते थे पैसा
वहीं आरोपी दीपक उर्फ ​​दाउद और शेखर उर्फ ​​सोनू ने गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू के कहने पर दिल्ली के उत्तम नगर, नजफगढ़, जनकपुरी और द्वारका के इलाकों में जबरन वसूली के लिए प्रॉपर्टी डीलरों, दुकानों/शोरूम के मालिकों, ज्वैलर्स और व्यापारियों के दफ्तरों की रेकी की और अगर इनमें से कोई भी सिक्योरिटी मनी देने से मना करता तो उसके ठिकानों पर फायरिंग करके उसे धमकाते थे. ऐसा करके ये गैंग कई बड़े व्यापारियों को अपना निशाना बनाती थी,
काफी दिनों से ट्रैक कर रही थी पुलिस
स्पेशल सेल नार्दर्न रेंज की एक टीम पिछले कई महीनों से कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू गैंग के सदस्यों को ट्रैक करने लिए काम में जुटी थी. ये टीम कई दिन से अपराधियों को पकड़ने की फिराक में थी. इसके लिए उनकी गतिविधियों पर पूरी नजर रखी जा रही थी. साथ ही भरोसेमंद सूत्रों से लगातार जानकारी ली जा रही थी. इन इनपुट्स को और पक्का करने के लिए सोर्स को और सावधानीपूर्वक तरीके से तैनात किया गया था. पुलिस इस पर पूरी निगरानी कर रही थी. स्पेशल सेल की टीम के सदस्यों को भी इनकी तलाश करने और गिरोह के सदस्यों की गतिविधियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए हरियाणा, राजस्थान और यूपी के तमाम जगहों पर तैनात किया गया था.
ये भी पढ़ें- देश में जल्द लागू होगी समान नागरिक संहिता, मोदी सरकार करेगी बड़ा ऐलान

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *