कोलकाता कांड: फॉरेंसिक टीम ने सौंपी DNA रिपोर्ट, अब एम्स के एक्सपर्ट्स की राय लेगी CBI

कोलकाता डॉक्टर रेप एंड मर्डर केस में फॉरेंसिक डिपार्टमेंट ने डीएनए और फॉरेंसिक रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है. अब सीबीआई रिपोर्ट पर एम्स के विशेषज्ञों की राय लेगी. मंगलवार को अधिकारियों ने बताया कि मामले को पुख्ता बनाने के लिए सीबीआई रिपोर्ट एम्स भेजकर विशेषज्ञों की राय लेगी. महिला डॉक्टर के साथ केवल संजय रॉय ने दरिंदगी की थी या इसमें कोई और शामिल था, इन रिपोर्ट से जांच एजेंसी को यह पता लगाने में मदद मिलेगी.
कोलकाता की एक अदालत में सीबीआई ने एक अर्जी दायर की है. इसमें कोलकाता पुलिस के एएसआई अनूप दत्ता की पॉलीग्राफ जांच की अनुमति मांगी है. एजेंसी ये पता लगाना चाहती है कि क्या क्या दत्ता संजय रॉय को जानता था? वारदात के बाद क्या उसकी कोई मदद की थी. मामले के सीबीआई दत्ता से पहले ही पूछताछ कर चुकी है.
संदीप घोष की पॉलीग्राफ जांच पूरी
अधिकारियों का कहना है कि अब तक एजेंसी ने जिन लीड पर काम किया है उनमें वारदात को अंजाम देने में केवल रॉय शामिल था. मगर, एम्स के विशेषज्ञों की राय मिलने के बाद इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने या न होने की पुष्टि होगी.सीबीआई ने मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की मंगलवार को पॉलीग्राफ जांच पूरी कर ली है.
ये भी पढ़ें- Kolkata Rape Murder Case: शह-मात के खेल में ED की एंट्री कैसे चौतरफा घिर गईं ममता बनर्जी?
शनिवार को घोष की लेयर्ड वॉइस एनालिसिस हुई थी. इसके बाद सोमवार को पॉलीग्राफ जांच हुई. हालांकि, वो पूरी नहीं हो सकी. इसके बाद मंगलवार को फिर से जांच हुई. कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त को रेप करने के बाद महिला डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी. डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. इस वारदात के अगले ही दिन पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को अरेस्ट किया था.
ये भी पढ़ें- कोलकाता डॉक्टर केस: CBI के बाद अब ED की एंट्री, आरजी कर अस्पताल के करप्शन की कर सकती है जांच
आरोपी सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ था. 9 अगस्त को तड़के साढ़े 4 बजे उसे सेमिनार हॉल में घुसते हुए देखा गया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी उससे पूछताछ की गई है. कोलकात हाई कोर्ट के आदेश पर 13 अगस्त को जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी. 14 अगस्त से सीबीआई मामले की जांच कर रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *