घर पर रहिए, मत नहीं जाइए संसद… किस सांसद को मिली सिख फॉर जस्टिस से धमकी

केरल से सीपीआई (एम) के राज्यसभा सांसद वी सिवादासन को खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस से धमकी भरा कॉल मिला है. जिसके बाद उन्होंने इस संबंध में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने बताया है कि सिख फॉर जस्टिस से होने का दावा करते हुए उन्हें धमकी भरा कॉल आया है.
अपने पत्र में सांसद वी सिवादासन ने बताया कि 21 जुलाई 2024 को रात 11:30 बजे एक अज्ञात नंबर से उन्हें फोन आया. फोन करने वाले ने शख्स ने खुद को सिख्स फॉर जस्टिस की ओर से होने का दावा किया. सांसद ने पत्र में बताया कि जिस समय यह धमकी भरा कॉल आया उस समय वह ए.ए. रहीम के साथ 1GL एयरपोर्ट लाउंज में मौजूद थे.
सांसद वी शिवदासन को सिख फॉर जस्टिस की धमकी
इसके आगे सांसद वी सिवादासन ने बताया कि उनके कॉल रिसीव करने के कुछ ही मिनट बाद ए.ए. रहीम के पास भी कॉल आया. इसके साथ ही सांसद ने मैसेज भी शेयर किया जिसमें उनसेकहा गया कि सिख फॉर जस्टिस आख और कान खोलने के लिए भारतीय संसद और लाल किले के एरिए पर हमला करने जा रहा है. इसके साथ ही यह भी कहा कि संसद सदस्य एस अगर आप खालिस्तान जनमत संग्रह का अनुभव नहीं करना चाहते हैं तो घर पर रहें. मैसेज के आखिर में लिखा है गुरवंत सिंह पन्नू, सिखों का संदेश.
सांसद वी सिवादासन ने सभापति जगदीप धनखड़ को लिखा पत्र
सांसद ने दर्ज कराई शिकायत
सांसद वी सिवादासन ने पत्र में यह भी लिखा है कि इस बारे में उन्होंने नई दिल्ली के प्रभारी डीसीपी को जानकारी दे दी है. साथ ही एक मामले की शिकायत भी दर्ज करा दी गई है. सांसद ने सभापति जगदीप धनखड़ से कहा कि वह गुजारिश करते हैं कि कृपया इस मामले पर सभापति ध्यान दें और आवश्यक कार्रवाई करें.
सिख फॉर जस्टिस पर बैन की तैयारी
इस बीच केंद्र सरकार ने सिख फॉर जस्टिस को यूएपीए के तहत अगले पांच सालों के लिए प्रतिबंधित करने की तैयारी कर ली है. बताया जा रहा है कि यह फैसला राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA की तरफ से की गई जांच में मिले नए सबूतों के आधार पर लिया गया है. ये सबूत सिख फॉर जस्टिस और उसके संरक्षक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ जुटाए गए हैं. NIA) ने सिख्स फॉर जस्टिस और अमेरिकी नागरिक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज कर रखे हैं.
2007 में बना था सिख फॉर जस्टिस संगठन
इससे पहले सा ल 2019 में भारत सरकार ने सिख फॉर जस्टिस पर प्रतिबंध लगाया था. जिसके बाद इसी साल प्रतिबंध को आगे बढ़ा दिया गया. आतंकी गुरवंत सिंह पन्नू ने 2007 में सिख फॉर जस्टिस नाम से संगठन बनाया था. यह संगठन सिखों के लिए अलग देश की मांग करता है. जिसके लिए यह लगातार कई अभियान चलाता रहा है. यह पंजाब को भारत से अलग कराना चाहता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *