चुनावी आंकड़े मेरे खिलाफ थे फिर भी जीत का भरोसा था… नतीजे के बाद अनिल विज का तंज

हरियाणा के भाजपा के आला नेता और मंत्री अनिल विज ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद एग्जिट पोल पर सवाल उठाया और उसके साथ ही विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लिया. बुधवार को अनिल विज ने कहा कि सभी चुनावी आंकड़े उनके खिलाफ थे फिर से उन्हें जीत का पूरा भरोसा था. उन्होंने अंबाला कैंट के मतदाताओं का भी आभार जताते हुए कहा कि उनके जैसे साधारण शख्स को फिर से विधायक बनाया. इसके लिए वह जितना आभार जतायें, वह कम है.
उन्होंने कहा कि चुनाव से वह लगातार कहते आ रहे थे कि इस बार हरियाणा में भाजपा की सरकार बननी तय है. उनका कोई भी बयान निकाल कर देख लें. उन्होंने हर बार कहा था कि तीसरी बार भी हरियाणा में बिना किसी के समर्थन के बीजेपी की सरकार बनने जा रही है, हालांकि कुछ बड़े नेताओं कहना था कि बीजेपी को 20 से 30 सीट ही मिलेगी, लेकिन उन्होंने सदा ही कहा है कि इस बार भी बीजेपी की सरकार बन रही है.
अनिल विज ने कहा किग उन्होंने अभी तक आठ चुनाव में से सात में जीत हासिल की है. एक चुनाव में उनके प्रचार के लिए लालकृष्ण आडवाणी को बुलाया था, किसी स्टार प्रचारक को कभी नहीं बुलाया था, क्योंकि कार्यकर्ता ही उनके लिए स्टार प्रचारक हैं.
एग्जिट पोल के लिए अनिल विज ने कही ये बात
एग्जिट पोल को लेकर उन्होंने कहा कि वह चुनाव प्रचार के दौरान लगातार कह रहे थे कि भाजपा की सरकार बनेगी. चुनाव में कई एग्जिट पोल भाजपा के खिलाफ आए. चुनाव मतगणना के दौरान कई रुझान उनके खिलाफ दिख रहे थे, लेकिन वह बयान पर अडिग रहे कि भाजपा की ही सरकार बन रही है और यह सरकार बिना किसी सहयोग बनने वाली है. वह लोगों के बीच में रहते हैं और उनका नब्ज पहचानते हैं. वह पहले शख्स थे, जिन्होंने सबसे पहले एग्जिट पोल को खारिज कर दिाय था.
उन्होंने कहा कि रिजल्ट के दिन सुबह-सुबह जब रुझान आने लगे तो कांग्रेस को 70 सीटें मिलती दिखाई गई. हुड्डा साहब के यहां ढोल बजने शुरू हो गए थे तो राहुल गांधी के यहां जलेबियां खिलाई जाने शुरू हो गई थी. उस समय भी वह कह रहे कि यहां बीजेपी की ही सरकार बनेगी.
जाति को लेकर कभी नहीं की राजनीति
अनिल विज ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर तंज कसा, जिसमें उन्होंने दावा किया कि जम्मू कश्मीर में लोगों ने बीजेपी के खिलाफ वोट दिया है. उन्होंने कहा कि अब वे बुजुर्ग हो गए हैं उनको अब अवकाश ले लेनी चाहिए.
कांग्रेस द्वारा चुनाव में ईवीएम पर सवाल उठाए जाने पर अनिल विज ने कहा कि “कांग्रेस को जम्मू और कश्मीर में भी मतदान के खिलाफ इलेक्शन कमीशन में जाना चाहिए. जनता ने कांग्रेस को फिर से खारिज कर दिया है.
जाति पाति की राजनीति पर उन्होंने कहा कि उन्होंने आज तक कभी भी जाति पाती की राजनीति पर विश्वास नहीं किया और न ही जाति-पाति की राजनीति को लेकर कोई बात कहता हूं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *