चेन्नई में लगेगा टीम इंडिया का कैंप, इस दिन से काम शुरू करेंगे गौतम गंभीर, बांग्लादेश को हराने का बनेगा प्लान

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद अब बारी है, तैयारियों की, जिसके लिए मिल रही जानकारी के मुताबिक 12 सितंबर से चेन्नई में कैंप लगने वाला है. मतलब ये कि इसी दिन से हेड कोच गौतम गंभीर भी अगली सीरीज को अंजाम देने के काम पर लग जाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कैंप में बांग्लादेश से लोहा लेने के लिए चुने गए सारे खिलाड़ी चेन्नई में जुटेंगे. विराट कोहली के भी उस दिन तक लंदन से चेन्नई पहुंचने की खबर है.
घरेलू जमीन पर हेड कोच गंभीर की पहली सीरीज
हेड कोच गौतम गंभीर का वैसे तो ये तीसरा असाइनमेंट होगा. लेकिन, घरेलू जमीन पर उनके हेड कोच बनने के बाद ये पहली सीरीज होगी. जाहिर है घर में गंभीर अपना विजयी आगाज चाहेंगे और इसके लिए वो ना सिर्फ टीम की तैयारियों को दुरुस्त करेंगे बल्कि परफेक्ट प्लान भी बनाने में जुटेंगे. भले ही बांग्लादेश ने अब तक भारत के खिलाफ कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीता है. लेकिन, इसके बावजूद गंभीर उसे हल्के में नहीं लेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में बांग्लादेश, पाकिस्तान को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराकर भारत आ रही है.
5 दिन के कैंप में इन पर होगा फोकस
रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का कैंप 5 दिन चलेगा. उसके बाद टेस्ट मैच की शुरुआत हो जाएगी. कैंप में भारतीय टीम का मकसद अपनी तैयारियों को परखना और कमजोरियों को दुरुस्त करने का होगा. इसके अलावा लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहने के बाद मैदान पर उतर रहे खिलाड़ी आपस की बॉन्डिंग और ट्यूनिंग को भी मजबूत करना चाहेंगे.
बांग्लादेश ने भी मीरपुर में लगाया कैंप
टीम इंडिया का कैंप तो 12 सितंबर से चेन्नई में लगने वाला है. उधर, बांग्लादेश ने भी भारत दौरे के लिए अपना कैंप मीरपुर में लगा दिया है. पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश के हौसले 7वें आसमान पर है और अब वो भारतीय जमीन पर भी उसी कामयाबी को दोहराना चाहता है. बांग्लादेश टीम के इस इरादे का पता उसके खिलाड़ियों के बयानों से भी चलता है. तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम ने कहा कि पूरी टीम का कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ है. इसी विश्वास के साथ अब हम भारत में भी जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *