‘छोटा भीम’ के वायरल डायलॉग ‘चिन टपाक डम डम’ का किशोर कुमार से क्या है कनेक्शन?

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर डायलॉग की एक लाइन वायरल हो रही है. वो लाइन है ‘Chin Tapak Dum Dum.’ इसके कई मीम्स इंटरनेट पर छाए हुए हैं. लोग इस एक लाइन पर खूब रील बना रहे हैं. इस ट्रेंड में सेलेब्रिटीज भी शामिल हुए हैं. कुछ दिन पहले वरुण धवन ने भी इस ट्रेंड को फॉलो करते हुए एक मजेदार रील बनाया था. अब जब ये लाइन सबके बीच पॉपुलर हो गई है तो हर कोई जानना चाहता है कि ये लाइन कहां से आई. पता चला कि ये लाइन कार्टून ‘छोटा भीम’ से आई है. लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है.
‘छोटा भीम’ में एक नेगेटिव किरदार ‘टाकिया’ है. वो जादुई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए इस लाइन का इस्तेमाल करता है. टाकिया ने जिस तरह से ये लाइन कही, उसके उस अंदाज ने सभी का ध्यान खींचा. लेकिन अब इसके तार किशोर कुमार की एक फिल्म से जुड़ रहे हैं.

View this post on Instagram

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

‘छोटा भीम’ का क्लिप हुआ वायरल
‘छोटा भीम’ का वो क्लिप भी वायरल हुआ जिसमें टाकिया जेल में बैठकर और हाथों से अजीबोगरीब इशारे करते हुए ये डायलॉग बोलता है. लेकिन, इन सबके बाद एक और क्लिप सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. ये क्लिप किशोर कुमार की है, जिसमें वो खुद कई बार अलग-अलग तरीके से ये लाइन बोलते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही वो वहां मौजूद लोगों को बोर्ड पर कुछ समझाते भी दिख रहे हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Km Gomti (@k.m_kishore_da_fan)

58 साल पहले रिलीज हुई फिल्म से कनेक्शन
ये जानकर हैरानी हो सकती है कि ‘चिन तपाक डम डम’ का कनेक्शन साल 1966 में आई इस फिल्म से है. करीब 58 साल पहले एक फिल्म रिलीज हुई थी. इस पिक्चर का नाम ‘लड़का लड़की’ है. अब ये क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें किशोर ‘चिन तपाक डम डम’ को तकिया कलाम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं. इस क्लिप को किशोर कुमार के एक फैन पेज से शेयर किया गया है. लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “किशोर दा आज भी मॉडर्न सोसाइटी में फिट बैठते हैं. ” किसी ने लिखा, “ओह तो इसके रचियाता किशोर कुमार हैं. ” ‘छोटा भीम’ का जिक्र करते हुए किसी ने कहा, “हर मास्टरपीस की सस्ती कॉपी होती है.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *