जम्मू: ‘ऑपरेशन अस्सर’ में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, दो दहशतगर्द घिरे

जम्मू रीजन के डोडा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. दो आतंकी अभी सुरक्षाबलों के घेरे में हैं. ये एनकाउंटर अस्सर इलाके में चल रहा है. सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम इसको अंजाम दे रही है.
ये मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई थी जब शिवगढ़-अस्सर बेल्ट में छिपे विदेशी आतंकवादियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की थी. इस मुठभेड़ में सेना के एक कैप्टन शहीद हो गए हैं. एक नागरिक भी घायल हुआ है. सुरक्षाबलों ने आंतकियो के पास से एक एम-4 राइफल और 3 बैग बरामद किए हैं, जिनमें खून लगा है.
एडीजीपी आनंद जैन ने बताया है कि अभी ऑपरेशन जारी है. कैप्टन दीपक सिंह की शहादत पर सेना ने कहा कि व्हाइट नाइट कोर के सभी रैंक कैप्टन दीपक सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं. ऑपरेशन अस्सर को लेकर अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई थी.

Op ASSAR : Update
One #terrorist has been neutralised in the ongoing operation.
One AK 47 has been recovered in addition to the M4 rifle.
Intermittent exchange of firing continues as the operations are ongoing.@adgpi @NorthernComd_IA
— White Knight Corps (@Whiteknight_IA) August 14, 2024

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर दिल्ली में बड़ी बैठक, उधर डोडा मुठभेड़ में कैप्टन शहीद
उन्होंने बताया, इसके बाद आतंकवादी उधमपुर जिले के पटनीटॉप के पास के जंगल से होते हुए डोडा पहुंच गए. मंगलवार शाम करीब छह बजे उधमपुर में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला था. आधे घंटे बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इसके बाद बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया.
26 जून को डोडा में मारे गए थे 3 आतंकी
इस बीच सुबह करीब 7.30 बजे एक बार फिर आतंकियों और जवानों के बीच गोलीबारी शुरू हुई. अभी तक एक आतंकी मारा गया है. इससे पहले सुरक्षाबलों ने रविवार को दो मुठभेड़ों में आतंकवादियों को ढेर किया था. इससे पहले 26 जून को डोडा के गंडोह में हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे. इन आतंकियों के जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े होने का संदेह है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *