जम्मू-कश्मीर के पुंछ में मुठभेड़, आतंकवादियों ने की गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक बार फिर आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. इस बात की जानकारी खुद एक अधिकारी ने दी है. यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना मिलने पर शनिवार शाम मेंढर उपमंडल में गुरसाई टॉप के पास पथानाटीर इलाके में पुलिस और सेना की ओर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था.
उन्होंने कहा कि सर्च ऑपरेशन की टीम पर आतंकवादियों ने छिपकर गोलीबारी की, जिसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई और गोलीबारी शुरू हो गई. अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है. ऐसे में क्षेत्र में और बल भेजा गया है. यह घटनाएं ऐसे समय में कुछ ज्यादा बढ़ गई हैं जब हाल ही में दो सैनिक मारे गए थे और दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था.
एंटी टेरर ऑपरेशन तेज
इसके बाद किश्तवाड़, उधमपुर, पुंछ और राजौरी जिलों में एंटी टेरर ऑपरेशन तेज कर दिए गए हैं. किश्तवाड़ में छतरू बेल्ट के पिंगनाल दुगड्डा के जंगलों में जारी ऑपरेशन का दूसरा दिन है. ऑपरेशन में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) समेत दो सैन्यकर्मियों की हत्या और दो अन्य को घायल करने के जिम्मेदार लोगों की तलाश की जा रही है.

#Encounter has started at Chak Tapper Kreeri Pattan area of #Baramulla. Police and security forces are on the job. Further details shall follow.@JmuKmrPolice
— Kashmir Zone Police (@KashmirPolice) September 13, 2024

कश्मीर जोन पुलिस
अब इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन और बाकी डिवाइस का इस्तेमाल किया जा रहा है, हालांकि किसी ताजा संपर्क की सूचना नहीं मिली है. इससे पहले शुक्रवार की रात बारामूला के चक टापर क्रेरी पट्टन इलाके में भी मुठभेड़ हुई थी. कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा था, ‘बारामूला के चक टापर क्रेरी पट्टन इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया है. पुलिस और सुरक्षाबल काम पर लगे हुए हैं.’

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *