जेब में संभालकर रखें पैसा, 7 तारीखों पर आ रहे हैं धांसू आईपीओ

मौजूदा समय में देश के शेयर बाजार में आईपीओ की झड़ी लगी हुई है. हाल के हफ्ते में शेयर बाजार में एक दर्ज से ज्यादा आईपीओ देखने को मिले थे. अब अगले हफ्ते एक बार फिर से आधा दर्जन आईपीओ आने वाले हैं. अगर आपने पिछले हफ्ते किसी आईपीओ में निवेश नहीं किया या फिर भूल गए तो आपको पास जबरदस्त मौका है. इन 7 आईपीओ में दो आईपीओ मेनबोर्ड के और 5 आईपीओ एसएमई सेगमेंट के शामिल हैं.
इसके अलावा शेयर बाजार में अगले हफ्ते 13 कंपनियां शेयर बाजार में डेब्यू करने जा रही हैं. जिसमें बजाज हाउसिंग फाइनेंस जैसा बड़ा आईपीओ भी शामिल है. जानकारों की मानें तो भारतीय आईपीओ मार्केट के लिए काफी आशाजनक संभावनाएं बनी हुई हैं. घरेलू कंपनियां अगले 12 महीनों में आईपीओ के माध्यम से 1.50 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा जुटा सकती हैं. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कौन—कौन सी कंपनियां अपना आईपीओ लेकर आ रही हैं.
आर्केड डेवलपर्स आईपीओ
आर्केड डेवलपर्स के आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन 16 सितंबर से शुरू होगा और 19 सितंबर को खत्म हो जाएगा. आईपीओ 410 करोड़ रुपए का बुक-बिल्ट इश्यू है. जिसमें 3.2 करोड़ शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल होगा. प्रत्येक शेयर के लिए प्राइस बैंड 121 से 128 रुपए के बीच तय किया गया है. यूनिस्टोन कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में काम करेगा. जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार के रूप में नॉमिनेट किया गया है.
नॉर्दर्न आर्क कैपिटल आईपीओ
नॉर्दर्न आर्क कैपिटल आईपीओ 16 सितंबर से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है और 19 सितंबर को बंद हो जाएगा. इस बुक-बिल्ट इश्यू का लक्ष्य 777 करोड़ रुपए जुटाना है और इसमें 500 करोड़ रुपए के 1.9 करोड़ शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है और 277 करोड़ मूल्य रुपए के 1.05 करोड़ शेयरों का ओएफएस शामिल किया गया है. नॉर्दर्न आर्क कैपिटल आईपीओ के लिए मूल्य बैंड 249 से 263 रुपए तय किया गया है. इस आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस बैंक लिमिटेड और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड हैं, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार के रूप में काम करेगा.
ओसेल डिवाइसेज आईपीओ
ओसेल डिवाइसेज आईपीओ 16 सितंबर से 19 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा. इस बुक-बिल्ट इश्यू का टारगेट 70.66 करोड़ रुपए जुटाना है और इसमें पूरी तरह से 44.16 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है. ओसेल डिवाइसेज आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 155 से 160 रुपए प्रति शेयर के बीच निर्धारित किया गया है. होराइजन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड इस आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में कार्य करेगा. जबकि मास सर्विसेज लिमिटेड रजिस्ट्रार के रूप में काम करेगा.
पेलाट्रो आईपीओ
पेलाट्रो आईपीओ 16 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है और 19 सितंबर को बंद हो जाएगा. इस बुक-बिल्ट इश्यू का लक्ष्य 55.98 करोड़ रुपए जुटाना है, जिसमें पूरी तरह से 27.99 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है. पेलाट्रो आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 190 से 200 रुपए के बीच है. इस आईपीओ के लिए क्युमुलेटिव कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड को बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार के रूप में काम करेगा.
पैरामाउंट स्पेशलिटी फोर्जिंग्स आईपीओ
पैरामाउंट स्पेशलिटी फोर्जिंग्स आईपीओ 17 सितंबर से 19 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध होगा. इस बुक-बिल्ट इश्यू का लक्ष्य 32.34 करोड़ रुपए जुटाना है और इसमें कुल 28.33 करोड़ के 48.02 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू, साथ ही 6.8 लाख शेयरों का ओएफएस शामिल है जिसकी वैल्यू 4.01 करोड़ रुपए है. पैरामाउंट स्पेशलिटी फोर्जिंग्स आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 57 से 59 रुपए प्रति शेयर निर्धारित किया गया है. स्वराज शेयर्स एंड सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड इस आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि पूर्वा शेयरजिस्ट्री इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पेशकश के लिए रजिस्ट्रार के रूप में कार्य करेगी.
बाइकवो ग्रीनटेक आईपीओ
बाइकवो ग्रीनटेक आईपीओ, एक बुक-बिल्ट इश्यू है जो 24.09 करोड़ रुपए जुटाने की कोशिश कर रहा है, 18 सितंबर से 20 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा. ये आईपीओ पूरी तरह से 38.86 लाख शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है. बाइकवो ग्रीनटेक आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 59 से 62 रुपए प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित किया गया है. इस आईपीओ के लिए खंडवाला सिक्योरिटीज लिमिटेड को बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार के रूप में काम करेगा.
एसडी रिटेल लोगो आईपीओ
एसडी रिटेल लोगो आईपीओ 20 सितंबर से 24 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा. इस बुक-बिल्ट इश्यू का लक्ष्य 64.98 करोड़ जुटाना है और इसमें पूरी तरह से 49.6 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है. एसडी रिटेल लोगो आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 124 से 131 रुपए प्रति शेयर निर्धारित किया गया है. बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड इस आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड पेशकश के लिए रजिस्ट्रार के रूप में कार्य करेगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *