जोफ्रा आर्चर के सामने मजबूर हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, 3 गेंद पर 3 बल्लेबाज बोल्ड, इस गेंदबाज संग ली टीम हैट्रिक

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच साउथैम्पटन में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की आंधी देखने को मिली. जोफ्रा आर्चर और साकिब महमूद की रफ्तार के सामने ऑस्ट्रेलिया के बैट्समैन मजबूर दिखे. दोनों ने अंतिम के ओवरों में जबरदस्त गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को हिलने तक नहीं दिया. 18वें और 19वें ओवर में तो गजब ही हो गया. आर्चर और साकिब ने इतनी खतरनाक यॉर्कर फेंकी कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कुछ समझ नहीं आया. दोनों ने मिलकर लगातार 3 गेंदों पर 3 बल्लेबाजों को बोल्ड किया और इंग्लैंड के लिए टीम हैट्रिक ली.
बैट चलाने से पहले उड़ा स्टंप
ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बना लिए थे इसके बाद 18वें ओवर में गेंदबाजी के लिए जोफ्रा आर्चर आए. उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर तेजतर्रार यॉर्कर मारी, जिसका जवाब सीन एबॉट के पास नहीं था. वह ऑफ स्टंप की तरफ जाकर जब तक बल्ला चलाते, उनका स्टंप उड़ चुका था. इसकी अगली ही गेंद पर जेवियर बार्लेट आर्चर की यॉर्कर का शिकार बने. उन्हें पांव हिलाने तक का मौका नहीं मिला. आर्चर हैट्रिक तो नहीं ले सके लेकिन रही सही कसर साकिब ने पूरी कर दी. उन्होंने 19वें ओवर की पहली गेंद पर कैमरन ग्रीन को शानदार यॉर्कर से बोल्ड कर दिया. इस तरह दोनों ने मिलकर इंग्लैंड के लिए टीम हैट्रिक ली.

TEAM HAT-TRICK pic.twitter.com/PznX7yrujV
— England Cricket (@englandcricket) September 11, 2024

24 रन पर गंवाए 5 विकेट
ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार शुरुआत की थी. टीम ने पावरप्ले में ही ट्रेविस हेड की 59 रन की तूफानी पारी की बदौलत 86 रन ठोक दिए थे. लेकिन बीच और अंतिम ओवरों में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने वापसी की. बीच के के ओवरों में जहां आदिल राशिद और लियम लिविंग्स्टन ने 4 विकेट झटककर पारी को धीमा किया. वहीं 16 से 19 ओवर के बीच सैम करन, जोफ्रा आर्चर और साकिब महमूद की कसी हुई गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की एक नहीं चली. उनकी पारी पर पूरी तरह से विराम लग गया.
ऑस्ट्रेलिया ने 7 से 15 ओवर के बीच 69 रन बनाए और 4 विकेट गंवाए. इस दौरान राशिद ने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट चटकाए. वहीं लिविंग्स्टन ने 3 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटक लिए. इसके बाद 16 से 19 ओवर के बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने महज 24 रन बनाने में 5 विकेट गंवा दिए. इस तरह एक वक्त पर 200 रन के आंकड़े तक पहुंचना दिख रहा स्कोर 179 रन पर थम गया. हालांकि अंत में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को 28 रन से हरा दिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *