टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ियों के बीच हुआ मैच, रोहित शर्मा के जूनियर ने कर दिया खेल

क्या हुआ जब टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले हुए आमने-सामने? ये जबरदस्त टक्कर देखने को मिली अमेरिका में चल रहे मेजर लीग क्रिकेट में. कभी कंधे से कंधा मिलाकर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले ये खिलाड़ी यहां एक-दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आए. हम बात कर रहे हैं उन्मुक्त चंद और हरमीत सिंह की, जो साल 2012 में भारत के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुके हैं. भारत में मौके नहीं मिलने के चलते इन खिलाड़ियों ने अमेरिका का रुख कर लिया और अब वहीं से क्रिकेट खेलते हैं. हरमीत सिंह T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने वाली USA की टीम का भी हिस्सा थे.
टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ियों में जीता कौन?
फिलहाल, उन्मुक्त और हरमीत दोनों अमेरिकी T20 लीग MLC में आमने-सामने दिखे. मुकाबला था सिएटल ओरकास और लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स के बीच. 17 जुलाई को खेले मुकाबले में उन्मुक्त, लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स का हिस्सा थे जबकि हरमीत सिंह सिएटल ओरकास की ओर से खेल रहे थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए सिएटल ओरकास ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 142 रन बनाए. जवाब में लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स ने लक्ष्य को 5 गेंद पहले ही चेज कर, 4 विकेट से मुकाबला जीत लिया.
रोहित शर्मा का जूनियर हारकर भी जीत गया!
नाइट राइडर्स ने मुकाबला तो जीत लिया लेकिन उसके पहले भारत को अंडर 19 का वर्ल्ड कप जिताने वाले उम्मुक्त चंद और हरमीत सिंह के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला. मुकाबले के अंदर चले इस मुकाबले में जीत आखिरकार हारने वाली टीम सिएटल ओरकास के हरमीत सिंह की हुई क्योंकि वो 47 गेंदों पर 62 रन की पारी खेलने वाले नाइट राइडर्स के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद का विकेट लेने में कामयाब रहे. इतना ही नहीं, उन्मुक्त ने अपनी पारी में 3 छक्के लगाए लेकिन मुंबई में रोहित शर्मा के ही स्कूल से पढ़े और उनके जूनियर रहे हरमीत सिंह ने अपने खिलाफ उन्हें एक भी छक्का नहीं लगाने दिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *