टीम इंडिया ने जबड़े से छीनी जीत, ऑस्ट्रेलिया के आगे दीवार बना 18 साल का बल्लेबाज, ऐसे खत्म किया मैच

भारतीय अंडर-19 टीम और ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के बीच पहला अनऑफिशियल टेस्ट चेन्नई में खेला गया, जो काफी रोमांचक रहा. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम को 2 विकेट से हराया. इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के हीरो निखिल कुमार रहे. उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन ली. एक समय ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में पूरी तरह से हावी हो गया था, लेकिन निखिल कुमार की पारी उनकी टीम पर पारी पड़ी.
टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीता रोमांचक मैच
ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत के लिए 212 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. पहली पारी में शतक जड़ने वाले वैभव सूर्यवंशी इस बार 1 रन ही बना सके, जो टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका था. इसके बाद नित्या पंड्या ने 52 रन बनाकर टीम की पारी को संभाला, लेकिन भारतीय टीम ने 167 रन तक पहुंचते हुए 7 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया जीत से सिर्फ 3 विकेट दूर था. तभी निखिल कुमार ने निचले बल्लेबाजों से साथ मिलकर कमाल की बल्लेबाजी की.
निखिल कुमार ने 71 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 55 रन बनाए. इस दौरान निखिल कुमार के बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के निकले. उनकी इस शानदार पारी के चलते टीम इंडिया इस मुकाबले को 2 विकेट से अपने नाम करने में कामयाब रही. निखिल कुमार ने इस मुकाबले की पहली पारी में भी 38 गेंदों पर 20 रन बनाए थे. इस दमदार प्रदर्शन के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.
वैभव सूर्यवंशी ने जड़ा शतक
ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी पहली पारी में 293 रन बनाने में कामयाब रही थी. इसके जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 296 रन बनाए थे. इस दौरान 13 साल के वैभव सूर्यवंशी ने शतक जड़ा था. उन्होंने 62 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी दूसरी पारी में 214 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट मैच 7 अक्टूबर से खेला जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *