टीम इंडिया पर आई बड़ी आफत, महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये 4 खिलाड़ी चोटिल, किसी की उंगली टूटी तो कोई कंधे की चोट से परेशान

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 3 अक्टूबर से यूएई में होने वाला है. टूर्नामेंट शुरू होने में अब सिर्फ 11 दिन का समय रह गया है. भारतीय टीम इसके लिए बेंगलुरु में कैंप लगाकर जमकर तैयारी कर रही है. इस बीच टीम इंडिया पर एक बड़ी आफत आ गई है. टीम के 4 मुख्य खिलाड़ी इंजरी का सामना कर रही हैं. इसमें दाएं हाथ की स्पिनर श्रेयंका पाटिल और मिडिल ऑर्डर में खेलने वाली जेमिमा रोड्रिगेज का नाम शामिल है. इन दोनों के अलावा भारतीय पेस अटैक की दो मुख्य गेंदबाज पूजा वस्त्राकर और अरुंधति रेड्डी भी चोट से परेशान हैं. इस खबर ने महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की चिंता बढ़ा दी है.
पूजा-अरुंधति को कंधे की चोट
ऑल राउंडर पूजा वस्त्राकर टीम इंडिया की सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. वो भारतीय पेस अटैक मुख्य गेंदबाज होने के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी योगदान देती हैं. फिलहाल वो कंधे की चोट से परेशान हैं. फिलहाल पूजा पेनकिलर और इंजेक्शन के सहारे ट्रेनिंग कर रही हैं, ताकि आने वाले टूर्नामेंट के लिए वह पूरी तरह फिट रह सकें. मैनेजमेंट को उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने तक वह पूरी तरह फिट हो जाएंगी.
पूजा वस्त्राकर के अलावा तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी भी कंधे की चोट का सामना कर रही हैं. उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद नेशनल टीम में जगह बनाई थी. अरुंधति फिलहाल गेंदबाजी नहीं कर रही हैं और पूरी तरह रेस्ट पर हैं. टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगी.
श्रेयंका-जेमिमा को उंगली में चोट
श्रेयंका पाटिल टीम की तीसरी गेंदबाज हैं, जो इंजरी का सामना कर रही हैं. दाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज श्रेयंका की उंगली में फ्रैक्चर है. इसके कारण वह एशिया कप में भी नहीं खेल पाई थीं. इतना ही नहीं हाल ही में उनका टखना भी मुड़ गया था, जिसने चिंता बढ़ा दी थी. हालांकि, राहत की बात ये है कि वह अपनी चोट से लगभग रिकवर कर चुकी हैं. कुछ दिन में पूरी तरह फिट होने की उम्मीद जताई गई है.
भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की मुख्य गेंदबाज जेमिमा रोड्रिगेज भी श्रेयंका की तरह उंगली की चोट से परेशान हैं. हालांकि, वह अपनी उंगली में टेप लगाकर प्रैक्टिस कर रही हैं और वर्ल्ड कप तक उनके भी फिट की संभावना है. इन खिलाड़ियों की चोट की खबर सामने आने के बाद भारतीय फैंस चिंता में हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *