टीम इंडिया 12 दिन पहले पहुंच सकती है ऑस्ट्रेलिया, इन दो टीमों से भी दौरे पर खेलेगी मैच, सामने आई बड़ी अपडेट

टीम इंडिया फिलहाल तो न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी. लेकिन, उसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी, जहां पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. 32 साल में ऐसा पहली बार होगा जब दोनों टीमें 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलती दिखेंगी. आखिरी बार इन दो टीमों में 5 टेस्ट मैच की सीरीज 1991-92 में खेली गई थी. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की जंग हमेशा से रोचक और रोमांचक रही है. भारत के सामने इस बार खिताब को डिफेंड करने की चुनौती होगी और यही वजह है कि वो दौरे पर दो हफ्ते यानी करीब 12 दिन पहले पहुंच जाएगा. भारत के इतना पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की वजह खुद की तैयारियों को परखना और वहां के कंडीशन में ढलना भी है.
पर्थ टेस्ट से पहले इंडिया ए से प्रैक्टिस मैच खेल सकती है भारतीय टीम
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज 22 नवंबर से हो रहा है. पहला टेस्ट पर्थ में है. लेकिन, उससे पहले टीम इंडिया वहां इंडिया ए के खिलाफ एक या दो मैच खेलती दिख सकती है. इसी वजह से ही टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले पहुंचने की खबर भी है. दरअसल. इंडिया ए 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो रही है, जहां उसे वहां की ए टीम के खिलाफ 2 टेस्ट खेलने है. इंडिया ए का ऑस्ट्रेलिया दौरा 10 नवंबर को खत्म होगा, जिसके बाद वो टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस मैच खेल सकती है.
डे-नाइट टेस्ट से पहले इस टीम से खेलेगी प्रैक्टिस मैच
पर्थ में पहला टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा, जो एडिलेड में पिंक बॉल से 6 से 10 दिसंबर के बीच होगा. ऐसी खबर है कि भारतीय टीम पहले और दूसरे टेस्ट के दौरान मिले खाली वक्त में ऑस्ट्रेलिया की प्राइम मिनिस्टर XI टीम के साथ भी एक अभ्यास मैच खेल सकती है, जो कि दो दिन का डे-नाइट मैच हो सकता है.
मुंबई से ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भर सकती है भारतीय टीम
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के मुंबई से उड़ान भरने की खबर है. 22 नवंबर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए शुरू होने वाला ये दौरा अगले साल यानी 2025 में 7 जनवरी को जाकर खत्म होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्ट 3-7 जनवरी के बीच सिडनी में खेला जाएगा. उससे पहले चौथा टेस्ट बॉक्सिंग डे होगा जो कि 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. वहीं तीसरा टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 14 से 18 दिसंबर के बीच होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *