टीम के आसपास भी ना फटकने दूं… शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी खिलाड़ी की घनघोर बेइज्जती की

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का चयन हो चुका है. बाबर आजम की ये टीम इस वक्त तैयारियों में व्यस्त है. फिलहाल वो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. हालांकि इस सीरीज के बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी ही टीम के खिलाड़ी के खिलाफ ऐसा बयान दिया है जो उसकी बेइज्जती से कम नहीं. शाहिद अफरीदी ने टीम के विकेटकीपर आजम खान पर ऐसी बात कही है जो ज्यादातर फैंस को रास नहीं आएगी.
अफरीदी का आजम पर निशाना
शाहिद अफरीदी ने आजम खान के ज्यादा वजन पर तंज कसा है. उन्होंने इस विकेटकीपर की फिटनेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनका बस चले तो वो आजम खान को पाकिस्तानी टीम के आसपास भी ना फटकने दें. अकसर आजम खान के वजन पर सवाल खड़े किए जाते हैं और ये बात इसलिए भी कही जाती है क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट में वो अबतक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं.
आजम खान का इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन
आजम खान अबतक पाकिस्तान के लिए 12 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से महज 88 रन ही निकले हैं. आजम का बैटिंग एवरेज सिर्फ 11 का है. वहीं उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है. उनका बेस्ट स्कोर ही 30 है. आजम खान को बतौर फिनिशर टीम में मौका दिया जाता है. इस खिलाड़ी को उनके लंबे हिट्स के लिए जाना जाता है लेकिन ये काम उन्होंने अबतक सिर्फ फ्रेंचाइजी क्रिकेट में ही किया है.
पिछली 4 पारियों में भी कुछ खास नहीं किया
आजम खान को पाकिस्तानी टीम ने आयरलैंड दौरे पर भी मौका दिया, जहां वो पहले ही मैच में 0 पर आउट हो गए. इसके बाद उन्होंने 30 और 18 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टी20 में भी वो 11 रन बना सके और पाकिस्तानी टीम ये मैच हार गई. आजम खान पर अकसर आरोप लगता रहा है कि वो एक सिफारिशी खिलाड़ी हैं. उन्हें पूर्व विकेटकीपर मोईन खान का बेटा होने की वजह से पाकिस्तानी टीम में जगह मिलती है. लेकिन पाकिस्तानी टीम अकसर इस बात से इनकार करती रहती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *