डेविड वॉर्नर लेंगे संन्यास, नहीं खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट, T20 वर्ल्ड कप 2024 से ऑस्ट्रेलिया के बाहर होते हो गया तय!

डेविड वॉर्नर का संन्यास. जी नहीं, ये खबर अभी आधिकारिक नहीं है. लेकिन ऐसा हो सकता है क्योंकि, माना यही जा रहा था कि ये ICC टूर्नामेंट उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी होगा. अब अगर ऐसा है तो फिर भारत के खिलाफ सेंट लूसिया में खेला T20 वर्ल्ड कप 2024 का मैच उनके करियर का आखिरी T20 इंटरनेशनल मैच है. डेविड वॉर्नर वनडे और टेस्ट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे भारत के खिलाफ 2023 वर्ल्ड कप के फाइनल के तौर पर खेला था. जबकि टेस्ट मैच आखिरी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेला था.
डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलते हुए उसमें कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. वॉर्नर ने 6 गेंदों का सामना करते हुए बस 6 रन बनाए. अपनी आखिरी इंटरनेशनल इनिंग में वॉर्नर भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का शिकार हुए.
इंटरनेशनल क्रिकेट से शानदार विदाई नहीं हो सकी!
इंटरनेशनल क्रिकेट से डेविड वॉर्नर की जैसी विदाई हुई थी, वैसी हालांकि हुई नहीं. और, ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 स्टेज से ही बाहर होना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने की खतरे की घंटी अफगानिस्तान के खिलाफ उसकी हार के बाद ही बज गई थी, जिस पर भारत से हार ने और भी मुहर लगा दी. ऑस्ट्रेलिया के टूर्नामेंट में बने रहने की एक उम्मीद बची थी बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की हार. लेकिन, ये भी नहीं हुआ क्योंकि बांग्लादेश को ही अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा.
T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने रहने के किसी भी समीकरण का जब ऑस्ट्रेलिया को साथ नहीं मिला तो आखिर में उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा, जिसके साथ ये माना जा रहा है कि वनडे और टेस्ट के बाद डेविड वॉर्नर का T20 करियर भी ओवर हो चुका है.
ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 383 मैच
डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 383 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 20000 के करीब रन बनाए. उनके नाम 49 इंटरनेशनल शतक दर्ज हैं. डेविड वॉर्नर ने T20I में डेब्यू साल 2009 में खेला था और उन्होंने अपना आखिरी मैच 2024 में खेला. मतलब उनका T20I करियर 15 साल लंबा चला.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *