ढाका की झील में मिला महिला पत्रकार का शव, शेख हसीना के बेटे ने दिया सियासी रंग!

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बुधवार को एक झील से 32 साल की महिला टीवी पत्रकार का शव बरामद किया गया. महिला की पहचान सारा रहनुमा के तौर पर की गई है. वह बांग्ला भाषा के सैटेलाइट और केबल टीवी चैनल गाजी टीवी की न्यूजरूम एडिटर थीं.
ढाका ट्रिब्यून की खबरों के मुताबिक ढाका की हातिरझील में सारा रहनुमा का शव तैरता हुआ मिला था. ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) पुलिस चौकी के प्रभारी निरीक्षक ने महिला पत्रकार का शव मिलने की पुष्टि की. जानकारी के मुताबिक रास्ते से गुजरने वाले लोगों ने महिला को झील से निकालकर अस्पताल पहुंचाया. जहां उन्हें देर रात डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया.
शेख हसीना के बेटे ने उठाया सवाल
ढाका पुलिस ने कहा है कि वह सारा की मौत के कारणों की जांच कर रही है. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद ने महिला पत्रकार की मौत को लेकर यूनुस सरकार को घेरा है. उन्होंने इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर ‘एक और क्रूर हमला’ बताया है.
वाजेद ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर पोस्ट कर लिखा है कि ‘यह बांग्लादेश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर क्रूर हमला है. गाजी टीवी एक धर्मनिरपेक्ष समाचार चैनल है जिसके मालिक गुलाम दस्तगीर गाजी हैं जिन्हें हाल में गिरफ्तार किया गया था.’
पति ने कहा- ‘वो तलाक लेना चाहती थी’
बांग्लादेश की स्थानीय मीडिया के मुताबिक सारा के पति सईद ने बताया है कि घटना के दिन सारा ऑफिस गई थीं, लेकिन रात को घर नहीं लौटीं. उन्हें अल-सुबह 3 बजे सूचना मिली कि सारा ने एक झील में छलांग लगा दी है.
सईद ने बताया कि सारा उनसे तलाक लेना चाहती थीं.
पत्रकार सारा ने मौत से पहले मंगलवार रात को फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अपने एक पुरुष दोस्त को टैग किया था. उन्होंने पोस्ट में लिखा था, ‘तुम्हारे जैसा दोस्त पाकर बहुत अच्छा लगा, मुझे पता है कि हमने साथ मिलकर बहुत सारी योजनाएं बनाई थीं. माफ करना हम अपनी योजनाएं पूरी नहीं कर पाए.’ सारा ने इससे पहले एक पोस्ट में लिखा था कि मृत्यु जैसा जीवन जीने से मर जाना बेहतर है. हालांकि उनकी मौत को लेकर बांग्लादेश में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हं वहीं स्थानीय मीडिया ने भी सारा की मौत पर संदेह जताया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *