दिल्ली में राजीव चौक स्टेशन पर बड़ा हादसा टला, मेट्रो ट्रेन के पैंटोग्राफ में आग लगने से मची अफरातफरी

राजधानी दिल्ली में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सोमवार शाम ट्रेन के पैंटोग्राफ में आग लग गई. पैंटोग्राफ में जिस वक्त आग लगी उस समय ट्रेन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर खड़ी थी. आनन-फानन में यात्री मेट्रो ट्रेस ने बाहर निकल आए. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ट्रेन के ऊपरी हिस्से में आग जल रही है. राहत की बात रही कि आग से किसी भी प्रकार कोई नुकसान नहीं हुआ. कुछ देर के लिए मेट्रो स्टेशन पर मौजूद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी की स्थिति जरूर बन गई थी.
ट्रेन के पैंटोग्राफ में आग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) की ओर से बयान भी सामने आया है. डीएमआरसी ने कहा कि एक ट्रेन की छत पर मामूली रूप से आग लगने के प्रसारित हो रहे वीडियो को लेकर यह स्पष्ट किया जाता है कि घटना राजीव चौक स्टेशन पर शाम छह बजकर 21 मिनट पर वैशाली की ओर जाने वाली एक ट्रेन में हुई.

#WATCH | In reference to a viral video in which a minor fire is seen emanating from the roof of a train, this is to clarify that the incident pertains the to a train at Rajiv Chowk station heading towards Vaishali around 6:21 pm today: DMRC
The extant incident was the case of pic.twitter.com/i8To6qXgha
— ANI (@ANI) May 27, 2024

डीएमआरसी ने बयान में क्या कहा?
डीएमआरसी ने आगे कहा कि यह मामला महज पैंटोग्राफ से चिंगारी निकलने का है. कभी-कभी ओवरहेड उपकरण और पैंटोग्राफ के बीच कुछ बाहरी चीज के फंसने के कारण ऐसा होता है. इससे यात्रियों की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है. प्रभावित पेंटोग्राफ को तुरंत बंद कर दिया गया और बाकी पेंटोग्राफ के जरिए करीब पांच मिनट बाद ट्रेन आगे की अपनी यात्रा जारी रखी. घटना के सही कारण को जानने के लिए मामले की जांच की जाएगी.
सबसे व्यस्त स्टेशन माना जाता है
राजीव चौक स्टेशन की गिनती दिल्ली में मेट्रो के सबसे व्यस्त स्टेशन में होती है. यहां से ब्लू लाइन और येलो लाइन के साथ और कई जगहों के लिए मेट्रो टेनें संचालित की जाती हैं. शाम के समय में स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ रहती है. यहां से हर रोज हजारों की संख्या में यात्री ट्रेन पकड़ते हैं और बदलते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *