दुनिया की सबसे लग्जरी कंपनी की इलेक्ट्रिक कार में लगी आग, 23 लोग हुए घायल

जब दुनिया की सबसे लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी की इलेक्ट्रिक कार में आग लग जाती है तो कई सवाल खड़े होते हैं. जिसमें सबसे बड़ा सवाल होता है क्या इलेक्ट्रिक गाड़ी वाकई में सेफ हैं? अगर नहीं तो फिर दुनिया में इलेक्ट्रिक गाड़ी को क्यों बढ़ावा दिया जा रहा है?
ये सभी सवाल उस वक्त उठ रहे हैं जब साउथ कोरिया की एक पार्किंग में खड़ी मर्सिडीज बेंज की इलेक्ट्रिक कार में आग लग गई. ये आग मर्सिडीज बेंज की EQS इलेक्ट्रिक कार में लगी है. साथ ही इस दौरान एक जोरदार ब्लास्ट भी हुआ जिसमें 23 लोग घायल हुए हैं. जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है.
कैसे हुआ मर्सिडीज बेंज EQS में ब्लास्ट?
मर्सिडीज की जिस इलेक्ट्रिक कार में ये विस्फोट हुआ है ये साउथ कोरिया के इंचियोन शहर के एक बेसमेंट में पार्क थी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस गाड़ी में आग लगी है ये पिछले 3 दिनों से एक ही जगह पर पार्क थी. हादसे के वक्त इसमें से पहले धुंआ निकला और फिर जोरदार विस्फोट हुआ और गाड़ी में आग लग गई. मर्सिडीज EQS में विस्फोट और आग की वजह से आसपास खड़ी दूसरी गाड़ियों में भी आग लग गई.

On August 2, 2024, a Mercedes-Benz EQE 350 electric vehicle spontaneously caught fire in an underground parking garage. pic.twitter.com/CoF5YMWOyG
— Paulownia (@ilupaulownia) August 11, 2024

अपार्टमेंट में रहते थे 103 लोग
जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, मर्सिडीज बेंज EQE सेडान से पहले धुआं निकलता है, जिसके बाद एक भयंकर विस्फोट होता है. विस्फोट के बाद बेसमेंट में खड़ी कम से कम 140 कारों को नुकसान पहुंचने की बात कही जा रही है.
जिस अपार्टमेंट की पार्किंग में आग लगी थी उस बिल्डिंग में 103 लोग रहते थे, वहीं जिस इमारत में विस्फोट हुआ था, उसमें रहने वाले 23 लोगों को जलती हुई मर्सिडीज बेंज EQE इलेक्ट्रिक कार से निकलने वाले तीखे, काले धुएं के कारण अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.
अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स में 500 से ज़्यादा घरों को घटना के बाद 5 दिनों तक बिजली और पानी की आपूर्ति के बिना रहना पड़ा क्योंकि आग ने बिजली की लाइनों और पानी की आपूर्ति करने वाली मोटरों को जला दिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *