धौलपुर में पार्वती नदी के तेज बहाव से बहीं चार बालिकाएं, तलाश जारी

राजस्थान के धौलपुर जिले के मनिया थाना क्षेत्र में ऋषि पंचमी पर्व के मौके पर रविवार सुबह पार्वती नदी में नहाने के दौरान तेज बहाव में चार बालिकाएं बह गई. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम स्थानीय लोगों के साथ बालिकाओं की तलाश कर रही है.
मामले की जानकारी देते हुए थानाधिकारी नरश शर्मा ने बताया कि बोथपुरा गांव में ऋषि पंचमी पर्व पर पार्वती नदी में कुछ बालिकाएं नहा रही थीं, तभी उनमें से दो बालिकाएं गहरे पानी में डूबने लगीं तो दो और लड़कियों ने उन्हें बचाने की कोशिश की. इस तरह चारों बालिकाएं पार्वती नदी के तेज बहाव में बह गईं. उन्होंने बताया कि गांव की 20 लड़कियों का एक समूह नदी में नहाने गया था. इनमें से चार लड़कियां नदी में डूब गईं. वहीं दो लड़कियां अंजलि और तनु सगी बहनें हैं. फिलहाल लड़कियों के लिए एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी है.
तेज बहाव के कारण हुआ हादसा
उन्होंने बताया नदी में बहीं बालिकाओं की पहचान मोहिनी (14), प्रिया (12), अंजलि (14) और तनु (10) के रूप में की गई है. लगातार हो रही भारी बारिश से पार्वती बांध उफान पर है. कल शनिवार को पार्वती बांध के तीन गेट खोल दिए गए थें. इससे पार्वती नदी में पानी का बहाव और तेज हो गया है. ऋषि पंचमी का पर्व होने के चलते कई बालिकाएं पार्वती नदी में नहाने के लिए गईं थी. उनमें से चार युवतियां गहरे पानी में चली गईं और देखते-देखते पानी के तेज बहाव में बह गईं.
बालिकाओं की तलाश जारी
मामले की जानकारी मिलते ही मनियां थाना पुलिस एसडीआरएफ टीम के साथ पहुंची और बालिकाओं की तलाश कर रही है. हालांकि तेज बहाव होने के कारण उनको भी बहुत समस्या आ रही है. फिलहाल बालिकाओं में से किसी का भी पता नहीं लग सका है स्थानीय गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम अभी भी तलाश में जुटी है. वहीं मौके पर पार्वती नदी के दोनों ओर ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *