नवाजुद्दीन सिद्दीकी नहीं, ‘बजरंगी भाईजान’ में इमरान हाशमी करने वाले थे चांद नवाब का रोल, फिर क्यों नहीं बनी बात?

‘बजरंगाई भाईजान’ सलमान खान के करियर की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है. उन्होंने अपने करियर में 70 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है, लेकिन इस पिक्चर्स से ज्यादा अब तक उनकी किसी भी फिल्म ने कमाई नहीं की है. फिल्म की कहानी, उसमें नजर आए एक्टर, उनके किरदार, सबकुछ लोगों के दिलों को घर कर गया था. सलमान तो इस फिल्म की वजह से चर्चा में रहे ही थे, लेकिन इस फिल्म में एक ऐसा भी कैरेक्टर था, जो खूब वायरल हुआ था. वो किरदार है रिपोर्टर चांद नवाब का.
चांद नवाब का किरदार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया था. रेलवे स्टेशन पर रिपोर्टिंग करते हुए चांद नवाब का सीन काफी ज्यादा वायरल हुआ था. आज भी उस सीन पर मीम्स बनते रहते हैं. नवाज वो किरदार निभाकर भले ही छा गए थे. हालांकि, वो उस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे, बल्कि मेकर्स किसी दूसरे एक्टर को उस रोल में लेना चाहते थे.
इमरान हाशमी बनने वाले थे चांद नवाब
रिपोर्ट के मुताबिक नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पहले वो रोल इमरान हाशमी करने वाले थे. बताया जाता है कि उस रोल के लिए उन्हें साइन भी कर लिया गया था. हालांकि, फिर वो फिल्म से बाहर हो गए थे. आईएमडीबी पर छपी ट्रिविया के मुताबिक इमरान ने फिल्म इसलिए नहीं की थी, क्योंकि उन्हें लगा था कि उनका किरदार काफी छोटा है.
सैकनिल्क की मानें तो इस पिक्चर का बजट 90 करोड़ रुपये था और इसने बजट से 10 गुना ज्यादा कमाई की थी. वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 922.17 करोड़ का कलेक्शन किया था. इसी के साथ ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.
‘बजरंगी भाईजान’ को कबीर खान ने डायरेक्ट किया था. सलमान और नवाजुद्दीन के साथ फिल्म में करीना कपूर, हर्षाली मल्होत्रा, ओम पुरी, शरत सक्सेना जैसे सितारे भी नजर आए थे. लंबे समय से इस पिक्चर के दूसरे पार्ट की भी चर्चा है. सलमान कई दफा ये बात कह चुके हैं कि ‘बजरंगी भाईजान 2’ बनाई जाएगी. अभी इसकी स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *