नीरव मेहता की गिज़मोसवाला कंपनी कैसे बनी यौन उत्पादों की यूनिक ब्रांड?

आपने सुना होगा कि जरूरतें ही आविष्कार की जननी हैं. ऐसा ही एक नया आविष्कार कर दिखाया नीरव मेहता नाम के शख्स ने. नीरव वैसे तो गद्दों की कंपनी में काम करते थे लेकिन इस दौरान उनको लोगों की अंतरंगता की जरूरतों के बारे में जानकारियां हुईं. तभी उन्होंने सोचा कि इस दिशा में कुछ नया करना चाहिए. इसके बाद नीरव मेहता ने गद्दों के साथ एक नाइट लाइफ़ थीम पर एक गिफ्ट हैंपर देकर एक नई ब्रांड वैल्यू बनाने का विचार बनाया. इस आइडिया के जरिए अच्छी नींद के साथ एक स्वस्थ यौन जीवन की पहल के रूप में गिज़मोसवाला कंपनी की शुरुआत हुई.
नवंबर 2020 में भारत में यौन कल्याण के लिए एक ब्रांड के रूप में गिज़मोसवाला कंपनी ने एक नई शुरुआत की. हालांकि ये काम बहुत आसान नहीं था. गिज़मोसवाला कंपनी को शुरुआत में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. क्योंकि भारत में यौन कल्याण जैसे विषयों पर बात करना थोड़ा मुश्किल काम है. उत्पाद बनाने से लेकर उन्हें बेचने तक रणनीति बनाने की जरूरत थी. सोशल मीडिया के प्रतिबंधों से लेकर शार्क टैंक इंडिया में डेब्यू तक नीरव और उसकी टीम ने कड़ी मेहनत की.
गांव, कस्बों तक पहुंचाई योजना
नीरव की टीम की यौन कल्याण से जुड़ी शिक्षा यानि जानकारी बड़े महानगरों, कस्बों और छोटे-छोटे गांवों में पहुंचाने की योजना असरदार साबित हुई. इसके बाद दूसरा चरण था देश भर के प्रमुख चिकित्सा केंद्रों के साथ जुड़ कर इस कारोबार को तेजी से आगे बढ़ाना.
ई-रिटेल प्लेटफार्म बनाने की तैयारी
नीरव का मानना है किगिज़मोसवालाकंपनी ने जो हासिल किया है वह शुरुआत भर है,अभी बहुत कुछ पाना बाकी है. गिज़मोसवाला कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है. मेहता और उनकी टीम आने वाले दिनों में गिज़मोसवाला को देश की अग्रणी ई-रिटेल प्लेटफार्म बनाने की तैयारी में जुटी है. नीरव मौजूदा बाजार को एक अवसर के रूप में देखते हैं और बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच अपनी सफलता का रास्ता खोजने में जुटे.
नीरव मेहता और उनकी टीम नेगिज़मोसवालाको चिकित्सा केंद्रों पर अपनी तरह की पहली कंपनी होने के साथ-साथ क्यू- कॉमर्स और शार्क टैंक इंडिया जैसे बड़े प्लेटफॉर्म्स पर पहली यौन कल्याण उत्पाद कंपनी के रूप में पहचान बनाई है. जैसे कि जोमैटो और बिग बॉस्केट ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. नीरव और उनकी टीम की दूर दृष्टि और मेहनत को देखकर ऐसा लगता है भारत में आने वाले सालों में संपन्न परिवारों के साथ ही बेहतर यौन कल्याण उत्पादों के अग्रणी ई-रिटेल बाजार के केंद्र में गिज़मोसवाला कंपनी होगी.
यौन कल्याण के लिए वरदान कंपनी
नीरव अपनी सफलता के पीछे टीमवर्क को मानते हैं. पूजा, रंजन, रोहित, मालविका इन सब के सहयोग से गिज़मोसवाला नित नई ऊंचाइयां छू रही है. इसी कड़ी में गिज़मोसवाला कंपनी यौन कल्याण के बेहतर उत्पादों के लिए इन हाउस उत्पादन और एफएटीआई नामक एक प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की योजना बना रही है. निश्चित रूप से नीरव की योजना आने वाले दिनों में रोजगार सृजन के साथ ही बेहतर यौन कल्याण उत्पादों के लिए वरदान साबित होगी.

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