पाकिस्तान की टीम को बर्बाद होने से कोई नहीं बचा सकता, PCB चीफ मोहसिन नकवी ने अपनी ही पोल खोल दी

बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में मिली करारी हार के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर सवाल खड़े हो रहे हैं. शान मसूद की टीम पर चारों ओर से हमला हो रहा है. इस बीच पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने ऐसा दावा किया है कि जिसे जानकर सभी का माथा चकरा जाएगा. मोहसिन नकवी ने सभी के सामने ये कबूल कर लिया कि सेलेक्शन कमेटी के पास ऐसा पूल ही नहीं है जो सीनियर खिलाड़ियों को रिप्लेस कर सकें. उनके पास डोमेस्टिक खिलाड़ियों का कोई डेटाबेस नहीं है. यही नहीं पीसीबी चीफ ने ये भी बताया कि डोमेस्टिक क्रिकेट में जो 150 खिलाड़ी चुने गए हैं उनमें उन्होंने AI का इस्तेमाल किया है.
टीम सेलेक्शन में AI का इस्तेमाल
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने बताया कि AI यानि आर्टिफिशेल इंटेलिजेंस के 80 फीसदी इस्तेमाल से उन्होंने 150 खिलाड़ियों का पूल बनाया है इसलिए इस टीम पर कोई सवाल नहीं खड़ा कर सकता. शायद पाकिस्तान दुनिया का पहला मुल्क होगा जहां टीम का चयन आर्टिफिशेल इंटेलिजेंस के जरिए किया जा रहा है.
नकवी ने ये क्या कह दिया?
नकवी ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार को बेहद निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा, ‘समस्या ये है कि चयन समिति के पास ऐसे खिलाड़ियों का पूल नहीं है जो जरूरत पड़ने पर सीनियर खिलाड़ियों की जगह ले सकें. बांग्लादेश के खिलाफ हार दुखद है लेकिन चयन समिति ने टीम प्रबंधन को 17 खिलाड़ी दिए थे. अगर कोच या कप्तान ने इनमें से कुछ खिलाड़ियों को बाहर रखा तो ये उनका फैसला है. हो सकता है कि उन्होंने गलती की हो लेकिन इसका चयन समिति से कोई लेना देना नहीं है. मतलब नकवी ने साफतौर पर पहले टेस्ट मैच की हार का ठीकरा कोचिंग प्रबंधन और कप्तान शान मसूद पर फोड़ दिया. अब अगर पाकिस्तान दूसरा टेस्ट मैच नहीं जीत पाया और सीरीज उसके हाथ से निकल गई तो यकीन मानिए पीसीबी कोच और कप्तान पर गाज गिराने से नहीं चूकेगी. पीसीबी का इतिहास ही कुछ ऐसा रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *